शिरडी. महाराष्ट्र की उद्धव सरकार की तरफ से 16 नवंबर को इजाजत मिलने के बाद दोबारा खुले शिरडी के साईं बाबा मंदिर में मंगलवार यानि 25 नवंबर तक करीब 1 लाख से ज्यादा श्रद्धालू दर्शन के लिए आए।  इन दस दिनों में ही साईंबाबा के दर्शन करने आए लोगों ने 3 करोड़ 9 लाख रुपये चढावा चढाए।  इसके अलावा, 2 करोड़ 85 लाख 629 रुपये की कीमत के 64 ग्राम सोना और 93 हजार रूपये की कीमत के 2 किलो 800 ग्राम चांदी दान में दिए।

इससे पहले, 15 नवंबर को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने धार्मिक स्थलों को दोबारा खोलते हुए कहा था- हम यह नहीं भूल सकते हैं कि खतरनाक कोरोना वायरस अभी भी हम सब के बीच है। हालांकि, यह महामारी धीरे-धीरे कम हो रही है लेकिन फिर भी संतुष्ट नहीं हो सकते हैं। लोगों को अनुशासन का पालन करने की जरूरत है।

जैसा अनुशासन और ऐहतियात होली, गणेश चतुर्थी, नवरात्रि के दौरान लोगों ने दिखाए थे वैसे ही अन्य धर्म के लोगों ने भी ईद, माउंद मैरी का त्योहार कोविड-19 प्रोटोकॉल्स को ध्यान में रखकर मनाया ।

महाराष्ट्र सरकार की तरफ से जारी स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग्स प्रोसिजर्स (एसओपी) के मुताबिक, कोविड-19 कंटेनमेंट जोन के बाद के धार्मिक स्थलों को दोबारा खोलने की इजाजत दी गई है। और इसके समय पर फैसला अथॉरिटीज की तरफ से लिए गए हैं ताकि श्रद्धालुओं को चरणबद्ध तरीके से दर्शन करने की इजाजत मिल सके।