उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले के तीन निवासियों को गुजरात में एक 15 वर्षीय लड़की का धर्म परिवर्तन करने और उससे शादी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के रहने वाले लड़की के पिता गुजरात के भरूच में कैंटीन चलाते हैं और एक आरोपी सलीम वहां कर्मचारी था।

फिरोजाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी), अशोक कुमार ने कहा, आरोपी सलीम लड़की को इलाज के नाम पर फिरोजाबाद ले आया और उसका हिंदू नाम बदलकर मुस्लिम कर दिया। 21 साल के सलीम ने 15 साल की नाबालिग लड़की से शादी की। उन्होंने कहा कि लड़की के पिता फिरोजाबाद पहुंचे और सलीम के नहीं लौटने पर शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस ने जानकारी जुटाई और पाया कि सलीम अपने पिता अब्दुल गफ्फार और बहनोई रहमान के साथ भरूच में था। एसएसपी कहा, मामला संबंधित आईपीसी की धाराओं के तहत दर्ज किया गया था और चूंकि लड़की नाबालिग थी, इसलिए आरोपियों पर उत्तर प्रदेश गैरकानूनी धार्मिक रूपांतरण अध्यादेश, 2020 के निषेध के अलावा पॉक्सो (यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। तीनों आरोपियों को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया और जेल भेज दिया गया।