हिमाचल प्रदेश में कोरोना की पहली और दूसरी लहर में अब तक कुल 2994 पुलिस अधिकारी और कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें के 2747 स्वस्थ हो गये तथा 241 होम आईसोलेशन में उपचाराधीन है। राज्य में अभी तक छह पुलिस कर्मियों की कोरोना से मौत हो चुकी है। 

राज्य के पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने आज यहां यह जानकारी देते हुये बताया कि राज्य पुलिस कोरोना संकटकाल में अपने कर्तव्य का निर्वहन मजबूती से तथा कोरोना महामारी को रोकने के लिये गत सात मई लागू कर्फ्यू का सख्ती से पालन सुनिश्चित कर रही है। पुलिस ने इस क्रम में मास्क न पहनने पर कुल 11774 चालान किये हैं तथा इसके बदले लगभग 69.66 लाख रूपये की जुर्माना राशि वसूल की है। व्यापारियों और दुकानदारों के कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर 1093 चालान किये गये और लगभग 12.54 लाख रूपये का जुर्माना वसूला। इसके अलावा 44 मामले भी दर्ज किये गये।

 कर्फ्यू प्रावधानों का उल्लंधन करने पर 485 वाहनों के चालान कर लगभग 4.92 लाख रूपये जुर्माना वसूला गया और इस सम्बंध में छह मामले भी दर्ज किये गये। शादियों में निर्धारित सीमा से अधिक लोगों के एकत्रित होने पर 44 चालान किये गये और 1.87 लाख रूपये जुर्माना लिया गया और नौ मामले भी दर्ज किये गये। उन्होंने सभी पुलिस कर्मचारियों को वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने के भी निर्देश दिये।