सिर्फ दो साल की नौकरी किसी भी व्यक्ति के लिए करोड़पति बनाना आसान नहीं है। लेकिन एक युवक ने ऐसा कर दिखया है। इस 22 वर्षीय युवक ने नौकरी करते हुए सिर्फ 2 साल में सवा—सवा करोड़ रूपये के दो घर खरीद लिए। अब उसकी तमन्ना ऐसे ही 10 बनाने की है। हालांकि वो अभी 30 बाद रिटायर होगा।

इस कारनामे कर देने दिखाने वाले शख्स का नाम जोश पैरोट जो सिर्फ 22 साल का है। वह अबतक दो मकान खरीद चुका है और तीसरी प्रॉपर्टी खरीदने की योजना बना रहा है। 30 साल की उम्र तक वह 10 घर का मालिक बन रिटायर हो जाना चाहता है।

खबर है कि ब्रिटेन के रहने वाले जोश पैरोट ने अपना पहला घर 1.1 करोड़ रुपये से अधिक में खरीदा था। उस वक्त वह सिर्फ 19 साल का था। इसके लिए उसने अपनी दो-दो जॉब्स की सैलरी से बचाए गए पैसों का उपयोग किया। उसने इस घर को किराये पर दे दिया। इसके बाद उसने 21 साल की उम्र में 1.4 करोड़ रुपये में दूसरा घर खरीद लिया।

इसकी शुरुआत तब हुई पैरोट ने दो सप्ताह के वर्क एक्सपीरियंस प्लेसमेंट पर एक रियल एस्टेट एजेंट के रूप में काम करना शुरू किया। 2015 में कोर्स पूरा करने के बाद उसने हर हफ्ते में दो दिन (कॉलेज से टाइम निकालकर) जॉब करना शुरू किया। उसने अपने माता-पिता के स्वामित्व वाली एक कंपनी में सफाई का काम भी किया था।

जब 2018 में उसने कॉलेज की पढ़ाई पूरी की, तो उसे फुल टाइम जॉब शुरू की। इससे पैरोट ने 14 लाख 25 हजार रुपये बैंक में जमा कर लिए। 2020 आते-आते उसे 30 लाख सालाना की इनकम होने लगी। उसने ये सारे पैसे अपने नए घर के लिए सेव किए, जिसकी कीमत 1 करोड़ 42 लाख थी।