नई दिल्ली। हार्ले डेविडसन ने ग्लोबल मार्केट में अपनी एक नई और जबरदस्त बाइक उतारी है. इस बाइक की सबसे खास बात ये है कि इसमें 3 पहिए दिए गए हैं. इस बाइक को Harley Davidson Freewheeler Trike नाम से है. हालांकि, यह बाइक पहले से ग्लोबल मार्केट में मौजूद थी, अब इसे अपडेटेड अवतार में लाया गया है. हार्ले ने इस बाइक को फ़्रीव्हीलर को डार्क एलिमेंट्स के साथ अपडेट किया है. इस बाइक में फ्रंट एंड, हेडलैंप नैकेले, टैंक कंसोल, हैंड एंड फुट कंट्रोल, पावरट्रेन और एग्जॉस्ट को ब्लैक आउट किया गया है.

अब मार्केट में आया देसी मोबाइल फोन ओएस 'BharOS', ये 5 खूबियां कर देती हैं हैरान

ये हैं खास फीचर्स

इस बाइक में आगे एक पहिया और पीछे दो पहिए दिए गए हैं. इस पर दो लोग बैठ सकते हैं. आपके आरामदायक सफर के लिए इसमें पांव रखने के लिए Floorboards और अपराइट राइडिंग पोजिशन मिलती है. इस बाइक में सामान रखने के लिए पीछे एक डिक्की भी दी गई है. इसमें पीछे 18 इंच के व्हील मिलते हैं, जबकि आगे 15 इंच का इस्तेमाल किया गया है. 

इस बाइक में रिवर्स गियर भी

इस बाइक को आसानी से पीछे करने के लिए इसमें रिवर्स गियर भी दिया गया है. बाइक में कॉर्नरिंग एनहैंस्ड इलेक्ट्रॉनिक लिंक्ड ब्रेकिंग, कॉर्नरिंग एनहांस्ड एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम, कॉर्नरिंग एनहांस्ड ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम और कॉर्नरिंग एनहैंस्ड ड्रैग-टॉर्क स्लिप कंट्रोल सिस्टम है.

अब आया दुनिया का सबसे छोटा चार्जर, एकसाथ चार्ज करेगा फोन, टैब और लैपटॉप, जानिए कीमत और खूबियां

बाइक का इंजन और कीमत 

इस हार्ले बाइक में मिल्वौकी-आठ 114 पावरट्रेन दिया गया है, जो 4,750 आरपीएम पर 88 बीएचपी और 165 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट पैदा करता है. इसमें गियरबॉक्स 6-स्पीड यूनिट है. ग्लोबल मार्केट में इस बाइक की कीमत 29,999 डॉलर से शुरू है जो करीब 23.5 लाख रुपये है. इसके बेस वेरिएंट में आप स्कॉर्पियो का टॉप मॉडल ले सकते हैं. फ्रीव्हीलर के अलावा, हार्ले डेविडसन ने अपनी 120वीं वर्षगांठ मनाने के लिए 7 लिमिटेड एडिशन मॉडलों का भी पेश किया. इसके अलावा, नाइटस्टर के एक नए स्पेशल एडिशन का अनावरण किया गया है.