हर साल कुछ न कुछ ऐसी मुसीबत आती है जिससे दुनिया दहल जाती है। जैसे कोरोना महामारी (corona epidemic) को अब सामने देख सकते हैं। जो कई रूप लेकर दुनिया को घरों में कैद कर रहा है। इसी तरह कई लोग हैं जो कई तरह की भविष्यवाणी (predictions) करते हैं लेकिन उनमें से कुछ भी सच्ची होती है। इनमें से शामिल हैं एक भविष्यवाणी करने वाले बल्गेरियाई बाबा वंगा (Bulgarian Baba Vanga)।

बता दें कि बुल्गारिया के एक दृष्टिबाधित मानसिक बाबा वंगा, जो अपनी भविष्यवाणी के लिए जाने जाते हैं, आगामी 2022 के लिए कुछ नई भविष्यवाणियां लेकर आए हैं। वंगा (Bulgarian Baba Vanga), जिन्हें 'बाल्कन के नास्त्रेदमस (Nostradamus of the Balkans)' के नाम से भी जाना जाता है।
1. इन्होंने हाल ही में भविष्यवाणी की है कि 2022 में टिड्डियां (locusts) भारत पर हमला करेंगी और इसके कारण फसलों और कृषि भूखंडों को नष्ट कर दिया जाएगा। उसने आगे भविष्यवाणी की कि देश में तापमान (temperature) में तेज वृद्धि होगी जो कि 50 डिग्री सेल्सियस तक होगी।

2. वंगा (Baba Vanga) ने यह भी भविष्यवाणी की कि साइबेरिया में शोधकर्ताओं की एक टीम द्वारा एक और घातक वायरस की खोज की जाएगी। उनके मुताबिक, फिलहाल यह वायरस (virus) फ्रोजेन (frozen) है।
3. दुनिया भर में पीने के पानी की कमी होगी।

4. कई ऑस्ट्रेलियाई और एशिया के देश भीषण बाढ़ की चपेट में आ जाएंगे, जिसमें सैकड़ों लोग मारे जाएंगे।

5. भविष्यवाणियों के अनुसार, 'ओउमुआमुआ (Oumuamua)' के नाम से जाना जाने वाला एक क्षुद्रग्रह पृथ्वी पर जीवन की तलाश के लिए एलियंस द्वारा भेजा जाएगा।