नई दिल्ली। मारुति सुज़ुकी कंपनी अपनी ब्रेजा कार का अपडेटेड वर्जन 30 जून 2022 को लॉन्च कर रही है। इसके साथ ही कंपनी एसयूवी सेगमेंट में अपनी पकड़ को मजबूत करने की कोशिश करेगी। हालांकि, लॉन्च से पहले ही नई ब्रेजा की तमाम जानकारियां सामने आ चुकी हैं। जैसे-जैसे लॉन्च की डेट करीब आ रही है, एसयूवी को लेकर नए-नए खुलासे होते जा रहे हैं। खबर है कि 2022 Maruti Brezza SUV हाइब्रिड इंजन के साथ आएगी और इसे कुल 10 वेरिएंट में पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : मिजोरम प्रेस्बिटेरियन चर्च ने असम बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए 8 लाख दिए

यह जानकारी ICAT मानेसर द्वारा जारी टाइप अप्रूवल सर्टिफिकेट से सामने आई है। पता चला है कि नई Brezza में K15C इंजन मिलेगा, जो फेसलिफ़्टेड Ertiga और XL6 में भी मिलता है। यह माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ आएगा। इसका इंजन 103PS पावर और 137Nm पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इसके अनुसार, ब्रेजा के कुल 10 वेरिएंट होंगे, जिसमें से 7 मैनुअल ट्रांसमिशन वेरिएंट और 3 ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वेरिएंट होंगे। मैनुअल वेरिएंट विकल्प- LXI, LXI (O), VXI, VXI (O), ZXI, ZXI (O) और ZXI+ होंगे जबकि ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प- VXI, ZXI और ZXI+ होंगे। 

नई मारुति सुजुकी ब्रेजा में 360 डिग्री पार्किंग कैमरा मिलेगा। हालांकि, इसके होने से निश्चित तौर पर एसयूवी की कीमत पहले के मुकाबले थोड़ी बढ़ जाएगी। इसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ भी मिलेगा। यह भारत में मारुति की पहली कार होगी, जिसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ मिलने वाली है। इसमें हेड-अप डिस्प्ले (HUD) मिलेगी। कंपनी ने इससे पहले यह नई बलेनो में भी दी है।

यह भी पढ़ें : रेलवे पूर्वोत्तर के बाढ़ प्रभावित राज्यों में राहत सामग्री मुफ्त में पहुंचाएगा

इसके अलावा मारुति सुजुकी ने नई ब्रेजा को सेफ बनाने के लिए कई सेफ्टी फीचर्स दिए हैं। कार में छह एयरबैग मिलेंगे। इतना ही नहीं, नई 2022 मारुति सुजुकी ब्रेज़ा में 9।0 इंच का बड़ा स्मार्टप्ले प्रो+ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जिसमें ऐप सपोर्ट के जरिए 40 से अधिक कनेक्टेड फंक्शन होंगे।