पंजाब में 24 घंटे के अंदर बेअदबी की कोशिश में दो आरोपियों की हत्या हो चुकी है। शनिवार शाम को अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में बेदअदबी की कोशिश के बाद एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। वहीं, आज सुबह कपूरथला के गुरुद्वारे में निशान साहिब से छेड़छाड़ की कोशिश करने वाले युवक को जमकर पीटा गया। बाद में उसने दम तोड़ दिया।

कपूरथला के निजामपुर में निशान साहिब से छेड़छाड़ की कथित कोशिश के बाद स्थानीय लोगों ने उसकी जमकर पिटाई की। सूचना पाकर मौके पर पुलिस टीम पहुंचे और आरोपी को हिरासत में लिया। हालांकि, ग्रामीण इस बार पर जोर देते रहे कि पूछताछ गुरुद्वारे के सामने ही हो। स्थानीय लोग पुलिस टीम से भी भिड़ गए और आरोपी को बुरी तरह पीटा, जिससे उसकी जान चली गई।

गुरुद्वारा के कार्यवाहक अमरजीत सिंह ने एक वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड किया है। ऐसी जानकारी मिली है कि कपूरथला जिले के निजामपुर गांव के गुरुद्वारे में एक शख्स ने निशान साहिब की बेअदबी की। ग्रामीणों ने बेअदबी करने वाले को पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई की।

ग्रामीणों ने इसका वीडियो भी बनाया। वीडियो बनाते हुए ग्रामीणों ने कहा कि उनके बगल में पुलिस चौकी है, लेकिन वे इसे पुलिस को नहीं सौंपेंगे। इसे अपनी कस्टडी में रखेंगे। उन्होंने सिख संगठनों को बुलाया है। वही इसका फैसला करेंगे।