गुवाहाटी नगर निगम ने साल 1957 में बनी लाल सिहं मेंशन बिल्डिंग को गिराने का आदेश दिया है। यह बिल्डिंग बहुत ही भीड़-भाड़ वाले मार्केट, एटी रोड , टोकोबोरी में स्थित है। गुवाहाटी नगर निगम ने इस बिल्डिंग को खाली करवाकर गुरुवार को सील कर दिया है। निगम ने इस बिल्डिंग को असुरक्षित बताया है आैर इसे गिराने के आदेश दिए हैं।

लोगों को जान का खतरा

बिल्डिंग गिराने का निर्णय गुवाहाटी नगर निगम की एक कमेटी द्वारा परिक्षण करने के बाद लिया गया है। परिक्षण में यह पाया गया कि इस बिल्डिंग की मरम्मत नहीं हो सकती है, क्योंकि इसकी दीवारें कमजोर हो गई हैं आैर अब वे मरम्मत के लायक नहीं रही। कमेटी ने यह कहा कि इस बिल्डिंग में रहना खतरे से खाली नहीं है। यह कभी भी गिर सकती है। इससे लोगों के जान को खतरा है।

...तो इसलिए दिए गए गिराने के आदेश

बता दें कि यह बिल्डिंग गुवाहाटी के एक बहुत ही घने व्यवसायिक क्षेत्र में स्थित है। इसलिए इस बिल्डिंग को खतरा मानते हुए जीएमसी कमिश्नर मोनालिसा गोस्वामी ने 21 जून को बिल्डिगं को सील कर दिया है आैर इसे गिराने के आदेश दिए हैं।

इस बिल्डिंग में रह रहे हैं 32 परिवार

गौर हो कि इस बिल्डिंग का इस्तेमाल रेजिडेंशियल और कमर्शियल उपयोग के लिए किया जाता था। कई सालों से इस घर में 32 परिवार रह रहे थे। वर्तमान में कुछ परिवार और दुकाने अभी भी चल रही हैं।