राजधानी काबुल में अफगानिस्तान (Afganistan blast) के सबसे बड़े सैन्य अस्पताल में दो विस्फोटों (blasts at military hospital in Kabul) के बाद कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई और 43 घायल हो गए। यहां धमाकों के अलावा गोलीबारी की रिपोर्ट भी सामने आई है। प्रत्यक्षदर्शियों और एक सरकारी प्रवक्ता के अनुसार, अफगानिस्तान की राजधानी में सरदार मोहम्मद दाऊद खान सैन्य अस्पताल (Sardar Mohammad Dawood Khan Military Hospital) के पास गोलियों की आवाज भी सुनी गई।

इस्लामिक अमीरात के उप प्रवक्ता बिलाल करीमी (Bilal Karimi) ने संवाददाताओं को बताया कि काबुल के 10वें जिले में 400 बिस्तरों वाले अस्पताल के प्रवेश द्वार पर कम से कम दो विस्फोट हुए। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि यह एक कार बम (Kabul Blast) था। मध्य काबुल में वजीर अकबर खान क्षेत्र में पूर्व राजनयिक क्षेत्र में विस्फोटों के बाद निवासियों द्वारा साझा की गई तस्वीरों में धुएं का गुबार दिखाई दे रहा है। इस्लामिक अमीरात के उप प्रवक्ता बिलाल करीमी ने कहा कि पहला धमाका सरदार मोहम्मद दाऊद खान अस्पताल के सामने हुआ। 

करीमी के मुताबिक दूसरा धमाका भी अस्पताल के पास के इलाके में हुआ। टोलो न्यूज ने बताया कि विस्फोट क्षेत्र से गोलियों की आवाज भी सुनी गई है। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता सईद खोस्ती (Home Ministry Spokesperson Saeed Khosti) ने कहा कि एक विस्फोट अस्पताल के प्रवेश द्वार पर हुआ। खोस्ती के अनुसार, विस्फोटोंं में कुछ लोग हताहत हुए हैं लेकिन अभी तक सटीक विवरण का पता नहीं चल पाया है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल मौके पर पहुंच गए हैं। टोलो न्यूज ने बताया कि एम्बुलेंस घायल लोगों को इलाके से अस्पतालों में ले जा रही है।