दक्षिणी कैलिफोर्निया में लड़की की भालू से मुठभेड़ का एक चौंकाने वाला वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। खबर है कि 17 साल की Hailey Morinico ने अपने फैमिली डॉग्स को बैकयार्ड में भौंकते सुना। उन्होंने देखा कि दीवार पर एक भालू अपने शावकों के साथ है, जिस पर उनके पालतू कुत्ते भौंक रहे हैं। डॉग्स, भालू और उसके बच्चों की तरफ लपकते हैं। ऐसे में मादा भालू, बच्चों को बचाने के लिए कुत्तों से भिड़ जाती है। इतनी देर में हैली दौड़ते हुए वहां पहुंचती हैं, और भालू को दीवार से धक्का देकर डॉग्स को वहां से लेकर वापस घर में भाग जाती हैं।

उन्होंने abc7 से कहा, ‘ईमानदारी से, जब तक मैंने उसे धक्का नहीं दिया था, मुझे नहीं पता चला था कि वो एक भालू है। यहां तक मेरे दिमाग में भी नहीं आया कि वह भालू है। वो पल मेरे लिए ऐसा था कि एक जानवर मेरे बच्चों के लेकर चला जाएगा। इसलिए मैंने उन्हें बचाने के लिए भालू को धक्का दे दिया।’ इस घटना में हैली को घुटने में खरोंच और उंगली में मोच जैसी मामूली चोट आई है।

17 वर्षीय हैली की मां Citlally Morinico सीसीटीवी में कैद इस घटना को देखकर हैरान थीं। वो कहती हैं, ‘मैं जब भी इसे देखती हूं, मैं रो पड़ती हूं। इसे देखना बड़ा ही भयावह है।’ बता दें, हैली और उनके सभी कुत्ते ठीक हैं। एक स्थानीय वन्यजीवी विशेषज्ञ ने कहा कि जो हैली ने किया वह खतरनाक था। घर में रहना और भालू को बैकयार्ड में आने से रोकना ज्यादा बेहतर होता।

इंटरनेट पर यह वीडियो वायरल हो गया है, जिसे अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर शेयर किया जा रहा है। बता दें, वीडियो को न्यूज लिखे जाने तक 8 मिलियन से ज्यादा व्यूज और 2 लाख 17 हजार से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं।

इस 21 सेकंड के क्लिप में देखा जा सकता है कि एक भालू अपने शावकों के साथ दीवार पर चल रहा है। अचानक कुत्तों की टोली दौड़ते हुए उनकी तरफ लपकती है। भालू, कुत्तों पर हमला करता है। इतनी देर में एक लड़की दौड़कर आती है और भालू को दीवार से नीचे धक्का देकर कुत्तों को घर की तरफ लेकर भागती है। जबकि भालू भी वहां से जाता हुआ नजर आता है।