दुनियाभर में 1500 करोड़ लोगों का Gmail, Netflix और Linkedin Data लीक हो चुका है। दुनिया भर के 1500 करोड़ से ज्यादा यूजर्स का डेटा लीक हो चुका है। इस बार Gmail के अलावा Netflix और Linkedin प्रोफाइल भी लीक हुए है।

The Sun की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस बार दुनिया भर के लगभग 1500 से ज्यादा यूजर्स का डेटा लीक हो गया है। इसे अब तक का सबसे बड़ा सिक्योरिटी ब्रीच माना जा रहा है।

इस बार Gmail, Netflix और Linkedin के लॉगिन आईडी और पासवर्ड भी लीक हो गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक पहली बार डेटा लीक में लोगों के Netflix और Linkedin के प्रोफाइल भी शामिल किए गए हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक लगभग 1500 करोड़ लोगों के अकाउंट में सेंध लगी है। जबकि लगभग 250 करोड़ लोगों के ईमेल आईडी हैक किए गए हैं।

बताया जा रहा है कि इस बार लगभग 11.7 करोड़ लोगों के Linkedin और Netflix अकाउंट्स हैक हुए हैं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक यूजर्स के इस डेटा को इंटरनेट पर अपलोड कर दिया गया है। हैकर्स इस डेटा का इस्तेमाल आपके दूसरे अकाउंट्स को हैक करने में कर सकते हैं।

अगर आप भी अपने अकाउंट के लीक होने को लेकर चिंतित हैं तो इसे चेक किया जा सकता है। आपको https://cybernews.com/personal-data-leak-check/ पर क्लिक करना होगा। इस साइट पर आप अपना ईमेल आईडी डालकर लीक होने की जानकारी चेक कर सकते हैं। इसके लिए साइट को ओपन कर दिया गया है।