बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले में भले ही कुछ कमी आई हो, लेकिन अभी भी संक्रमण कई नए इलाकों में पांव पसार रहा है। संक्रमण का दायरा अब जेल तक भी पहुंचने लगा है। बिहार के गोपालगंज जिला स्थित जेल में 139 कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए है, जिन्हें अब अलग आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

गोपालगंज जेल अधीक्षक कुमार अमित ने बताया कि सोमवार को 86 कैदियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई जबकि इसके एक दिन बाद यानी मंगलवार को और 53 कैदी संक्रमित मिले हैं। उन्होंने कहा कि सभी संक्रमित कैदियों को जेल परिसर में बने आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट करके उनका इलाज प्रारंभ कर दिया गया है। जेल अधीक्षक ने बताया कि सभी कोरोना संक्रमित कैदियों का इलाज चल रहा है। इस क्रम में अगर किसी कैदी को अस्पताल भेजने की आवष्यकता पड़ी तो उन्हें थावे प्रखंड स्थित शिक्षक प्रशिक्षण केंद्र में बने कोविड सेंटर में भेजा जाएगा।

जेल अधीक्षक अमित कुमार ने बताया कि मंडल कारा में कैदियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए टीकाकरण का भी कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि अब तक 480 कैदियों को वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है। वैक्सीन लिए कैदियों में 452 पुरूष और 28 महिला कैदी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि टीकाकरण का कार्य लगातार जारी है।