लखनऊ में एक 13 वर्षीय लड़के को बच्ची की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। लड़के ने कबूल किया कि चार दिन पहले पीड़िता के पिता ने उसे कथित तौर पर थप्पड़ मारा था और उसने उसके परिवार के सदस्यों को गाली भी दिया था। साथ ही उसें सार्वजनिक रूप से अपमानित भी किया था।

ये भी पढ़ेंः सैलरी में पैसे की जगह सोना दे रही है ये कंपनी, कारण जानकर आप भी करेंगे तारीफ


अलीगंज के एसीपी सैयद अली अब्बास ने कहा कि यह खुलासा सैरपुर थाना क्षेत्र के एक स्कूल की पानी की टंकी से पीडि़ता का नग्न शव मिलने के दो दिन बाद हुआ। लड़के को पैरा शेल्टर होम भेज दिया गया और सोमवार को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया जाएगा। एसीपी ने कहा कि नाबालिग लड़के ने अपने माता-पिता के सामने पूछताछ के दौरान अपना अपराध कबूल कर लिया। उसने कथित तौर पर पुलिस को बताया, मैंने बच्ची को उसके घर के बाहर पाया, मैं उसे उठाकर अपने स्कूल ले आया और उसे पानी की टंकी में फेंक दिया। मैंने उसके दोनों पैरों पर एक ईंट भी बांध दी और उसके कपड़े फेंक दिए।

ये भी पढ़ेंः Vaishno Devi bus attack : वैष्णो देवी बस हमले के बाद अमरनाथ यात्रा को लेकर हाई अलर्ट, शाह कर सकते हैं बैठक


एफएसएल मेंबर्स और पुलिस टीम की मौजूदगी में उसे मौके पर ले जाने के बाद उसके अपराध का पर्दाफाश हुआ। नाबालिग आसानी से टैंक तक पहुंचने के लिए स्कूल की दीवार पर चढ़ गया, उसने लडक़ी के फ्रॉक के बारे में भी बताया। पुलिस ने कहा कि मामले में किसी अन्य अपराधी के शामिल होने की संभावना को सत्यापित करने और खारिज करने के लिए पुलिस ने भी गहन जांच की और पड़ोसियों से पूछताछ की लेकिन कोई सबूत नहीं मिला। एसीपी ने बताया कि नाबालिग के खिलाफ हत्या, अपहरण और सबूत मिटाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने कहा कि एक बाल मनोचिकित्सक को लड़के की मानसिक स्थिति का पता लगानेके लिए बुलाया जाएगा कि क्या उसे किसी ट्रॉमा का सामना करना पड़ा है।