असम के हेलाकांदी में मॉब लिंचिंग के मामले को सुलझाने गई भीड़ ने पुलिस वालों पर हमलाकर 12 लोगों को घायल कर दिया। इस हमले में हेलाकांदी पुलिस स्टेशन के इंचार्ज भी घायल हो गए। खबर है कि पुलिस भीड़ एक लोगों के समूह पर की जा रही लिंचिंग के मामले को सुझलाने गई थी लेकिन उस पर ही हमला कर दिया गया। यह घटना हेलाकांदी जिले के निताईनगर की है।

खबर है कि OC Hemanta Kumar Das, Ashok Chakraborty Hailakandi PS, Algapur PS OC Borat Chandra Kar और 2 CRPF जवान इस हमले में गंभीर रूप से घायल हो गए। इन सभी को उपचार के लिए सिल्चर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

बताया गया है कि पुलिस कॉन्सटेबल जमीन हुसैन को पुलिस के 9 जवानों के साथ निताइनगर में लगने वाले साप्ताहिक बाजार लश्कर बाजार भेजा गया था। लेकिन इसी दौरान उन पर लोगों की भीड़ ने कुछ लोगों को बच्चा चोर समझकर पीटना शुरू कर दिया। इसी मामले को सुलझाते समय पुलिस भी हमले की शिकार हो गई।

मामले की सूचना मिलने पर तुरंत प्रभाव से पुलिस के अन्य जवानों और CRPF के जवानो को घटनास्थल पर भेजा गया, लेकिन उन पर भी भीड़ ने हमला कर दिया। भीड़ ने पुलिस के वाहन में भी तोड़फोड़ की। हालांकि बाद में अतिरिक्त जाब्ता भेजकर मामले को शांत कराया गया। घटना को लेकर डिप्टी पुलिस कमिश्नर कीर्थी जल्ली ने लोगों के शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने तथा अपवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है।