पाकिस्तान के कराची शहर (Karachi Blast) में 12 लोगों की मौत हो गयी तथा कई अन्य लोग घायल हो गए। शहीद मोहतरमा बेनजीर भुट्टो अस्पताल ट्रॉमा सेंटर के प्रमुख डॉ. सबीर मेममन ने बताया कि विस्फोट के कारण 12 लोगों की मौत हुई है। 

प्रारंभिक रिपोर्ट में सामने आया है कि विस्फोट शहर के शेर शाह परच चौक क्षेत्र (Shershah Area blast in Pakistan) में एक नाला में हुआ। पुलिस के मुताबिक विस्फोट नाला में गैस रिसाव (gas leak explosion) की वजह से हुआ। विस्फोट के कारण नाले के किनारे पर स्थित इमारतों को काफी क्षति पहुंची है। सूत्रों के मुताबिक इस हादसे में घायल हुए 12 लोगों में से दो की हालत नाजुक है। इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और रेंडर्स के अधिकारी मौके पर हुंचे और पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर दी।

पुलिस का दावा है कि स्थानीय प्रशासन ने नाले की सफाई करने के लिए नोटिस भी दिया था। लेकिन परिसर खाली न होने से इसमें देरी होती रही। पुलिस ने बताया है कि विस्फोट (gas leak explosion) में बैंक की इमारत और पास का एक पेट्रोल पंप को भारी नुकसान पहुंचा है। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि ऐसा संदेह है कि इमारत के नीचे नाले में गैसों के जमा होने से विस्फोट हुआ। विस्फोट के फुटेज में एक क्षतिग्रस्त इमारत और जमीन पर पड़ा मलबा दिखाई दे रहा है। विस्फोट स्थल पर टूटी-फूटी गाड़ियों को भी देखा जा सकता है। घटनास्थल पर मलबा हटाने की कोशिश में स्थानीय लोग भी सहयोग कर रहे हैं। इमारत के मलबे में और लोगों के दबे होने की खबर भी है। ऐसे में स्थानीय प्रशासन, पुलिस टीम और सिंध रेंजर्स मलबे की जांच करने में जुटे हुए हैं।