अफगानिस्तान के कुंदुज और ताखर प्रांत में पिछले 24 घंटे के दौरान संघर्षों में कम से कम 11 नागरिक मारे गये और 64 अन्य घायल हो गये। सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि कुंदुज प्रांत की राजधानी कुंदुज शहर में शनिवार तड़के हुई झड़पों में 10 नागरिक मारे गये और 42 अन्य घायल हो गये। तालिबान आतंकवादियों ने तीन दिशाओं से शहर पर धावा बोल दिया और पूरे शहर पर कब्जा करने की कोशिश की। अफगानिस्तानी रक्षा मंत्रालय ने दावा किया कि कुंदुज में संघर्ष में 47 तालिबान आतंकवादी मारे गये और 39 घायल हो गये। 

इसके अलावा पड़ोसी प्रांत ताखर की राजधानी तालुकान शहर में शुक्रवार रात हुई झड़पों में कई आतंकवादी और सरकारी सुरक्षा बल के जवान हताहत हो गये हालांकि उनकी सही संख्या की पुष्टि नहीं की गयी है। सूत्रों ने बताया कि तालिबान ने शहर पर हमला किया और स्थानीय सार्वजनिक विद्रोह बलों द्वारा समर्थित सरकारी सुरक्षा बलों ने हमलावरों को खदेड़ दिया। शनिवार को भी आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच जोरदार झड़प हुई। स्थानीय टेलीविजन चैनल टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, तालिबान ने शनिवार को उत्तरी जवज्जान प्रांत की राजधानी शेबरगन शहर पर कब्जा कर लिया। 

रिपोर्ट के अनुसार, आतंकवादियों ने प्रांतीय जेल को तोड़ दिया और सभी कैदियों को रिहा कर दिया। दक्षिणी प्रांत कंधार की राजधानी कंधार शहर में गोली लगने से 25 वर्षीय एक डॉक्टर की मौत होने की जानकारी मिली है। सूत्रों ने बताया कि शनिवार तड़के से एक महिला और छह बच्चों सहित कम से कम 22 घायलों को मीरवाइस अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें से छह लोगों को गोली लगी थी जबकि शेष अन्य बम और मोर्टार के हमले का शिकार हुए थे। छह आतंकवादियों के शव अस्पताल में लाये गये और चार घायल सैनिकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। देश के 34 प्रांतों में से लगभग आधे प्रांतों में हाल के हफ्तों से भारी लड़ाई चल रही है। देश से विदेशी बलों की वापसी के बाद से तालिबान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों के खिलाफ हमले तेज कर दिये हैं।