कोरोना (Corona virus) के खिलाफ जंग में भारत ने नया रिकॉर्ड बनाया है। देश ने 100 करोड़ वैक्सीन के आंकडे़ को पार लिया। यह 100 करोड़ वां टीका जिस शख्स को वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी का रहने वाला है।

दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कोरोना का 100 करोड़वां टीका (Corona vaccine) लगाया गया गया है। यह टीका लगवाने वाले शख्स का नाम अरुण राय है और वो दिव्यांग हैं। हालांकि, अरुण को इस बात का अफसोस है कि वे पीएम मोदी के साथ सेल्फी नहीं ले पाए।


यह भी पढ़ें— Diwali Bonus: कर्मचारियों को दिवाली से पहले मिलेगा बोनस, जानिए कितनी आएगी सैलरी


अरुण राय (Arun Roy) ने बताया कि जब वे दिल्ली आए थे, तब देश में 70वां करोड़ टीका लगा था। ऐसे में उन्होंने तय कर लिया था कि वे 100 करोड़वां टीका लगवाएंगे। रॉय दिल्ली में अपने दोस्त के पास आए थे। तो उनके दोस्त ने उनसे टीके के लिए रजिस्ट्रेशन कराने के लिए कहा।

अरुण राय ने राम मनोहर लोहिया अस्पताल में रजिस्ट्रेशन करवा लिया। बाद में जब उन्होंने 100 करोड़वां टीका लगवाया तो पीएम मोदी (Pm Modi) ने उनसे मुलाकात की। पीएम मोदी ने उसने पूछा कि उन्होंने अभी तक वैक्सीन क्यों नहीं लगवाई। इस पर अरुण रॉय ने बताया कि उन्हें वैक्सीन को लेकर भ्रम था। लेकिन जब देश के 70 करोड़ लोगों को वैक्सीन का टीका लगा, तो उन्होंने भी वैक्सीन लगवाने का फैसला किया।