1 नवंबर यानि कल से LPG सिलेंडर बुकिंग से लेकर बैंक‍िंंग तक के न‍ियम बदल रहे हैं। ऐसे में यदि आप इंडेन गैस के ग्राहक हैं तो बुकिंग के लिए नया नंबर का इस्‍तेमाल करना होगा। इंडियन ऑयल ने इंडेन गैस की बुकिंग का नंबर बदल दिया है। अब आपको एलपीजी सिलेंडर बुक कराने के लिए 7718955555 पर कॉल या एसएमएस भेजना होगा।
1 नवंबर से LPG गैस सिलेंडर की होम डिलीवरी का तरीका भी बदल रहा है। दरअसल, गैस बुकिंग के बाद ग्राहकों के मोबाइल नंबर पर एक OTP भेजा जाएगा। जब डिलिवरी के लिए वेंडर घर पर पहुंचेगा तो आपको उसके साथ ओटीपी नंबर साझा करना होगा। इसके बाद ही ग्राहक को सिलेंडर की डिलीवरी मिलेगी।
1 नवंबर को एलपीजी गैस की नई कीमत जारी होगी। अक्टूबर महीने में एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ। वहीं, कॉमर्शियल गैस की कीमतों में इजाफा हुआ था. बता दें कि देश की सरकारी तेल कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को एलपीजी सिलेंडर की कीमतें तय करती हैं।

बैंक ऑफ बड़ौदा 1 नवंबर से अपने ग्राहकों के लिए कुछ बदलाव लागू करने जा रहा है। ये बदलाव बैंक के करंट अकाउंट, ओवरड्राफ्ट अकाउंट, कैश क्रेडिट अकाउंट, सेविंग्स अकाउंट व अन्य अन्य अकाउंट्स के लिए कैश जमा व निकासी से जुड़े सर्विस चार्ज और चेकबुक से संबंधित हैं। 1 नवंबर से तय सीमा से ज्यादा बैंकिंग करने पर अलग से शुल्क लगेगा।

...............................................................

 571 पदों पर वैकेंसी, 1.5 लाख मिलेगा वेतन
उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने लेक्चरर के पदों के लिए भर्ती निकाली है. इस भर्ती के लिए 571 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. इस पद के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख 30 दिसंबर 2020 है. इस भर्ती के लिए चयनित उम्मीदवार 47600 रुपये प्रति माह से लेकर 151100 रुपये प्रति माह तक वेतन प्राप्त करने के हकदार होंगे.

पद का नाम एवं संख्या
- लेक्चरर कैडर (जनरल ब्रांच)-Lecturer Cadre (General Branch)-544
- लेक्चरर कैडर (फीमेल ब्रांच)-Lecturer Cadre (Female Branch)-27

शैक्षिक योग्यता
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से प्रासंगिक विषयों में पोस्ट ग्रेजुएट (Post Graduate) डिग्री और बीएड (B.Ed) डिप्लोमा होना अनिवार्य है.

आयु सीमा
इन पदों पर आवेदन करने के लिए आयु 21-42 वर्ष होनी चाहिए.

महत्वपूर्ण तारीख
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि - 30 दिसंबर 2020.

कैसे करें आवेदन?
योग्य उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए जा रहे यूआरएल पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं। हालांकि आवेदन की आखिरी तारीख 30 दिसंबर 2020 निर्धारित है।
https://ukpsc.gov.in/files/Vigyapan.pdf