नेपाल की सीमा से लगे बिहार में सीतामढ़ी जिले के इंदरवा बॉर्डर आउट पोस्ट (बीओपी) के निकट आज नेपाल आर्म्ड पुलिस फोर्स (एपीएफ) के जवानों ने फायरिंग की, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा 4 अन्य घायल हो गए। सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) बिहार सेक्टर के महानिरीक्षक संजय कुमार ने यहां बताया कि नेपाल एपीएफ सरलाही के जवानों ने भारतीय सीमा के पाया संख्या 319 (24) के निकट फायरिंग की। घटनास्थल सीतामढ़ी जिले से लगा है, जो नेपाल संभाग में पड़ता है। 

कुमार ने बताया कि नेपाल एपीएफ जवानों की फायरिंग में सीतामढ़ी के विकास यादव की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उदय ठाकुार और उमेश राम गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को सीतामढ़ी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सीतामढ़ी के पुलिस अधीक्षक घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। महानिरीक्षक ने बताया कि मामले की जानकारी नेपाल प्रशासन के साथ ही बिहार सरकार को दे दी गई है। साथ ही उच्च स्तर के अधिकारियों को भी इस घटना से अवगत करा दिया गया है। 

एसएसबी के जवान सीमा पर मुस्तैदी के साथ गश्त कर रहे हैं। इस बीच आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि नेपाल की खुली सीमा होने के कारण इंदरवा बीओपी के निकट सीतामढ़ी जिले के कुछ लोग नेपाल जाना चाह रहे थे। कोरोना महामारी के कारण नेपाल की सीमा पर तैनात एपीएफ के जवानों ने उन्हें रोकना चाहा, लेकिन वे जाने की जिद पर अड़े रहे। इसको लेकर नेपाल एपीएफ और स्थानीय लोगों के बीच झड़प हो गई, जिसके बाद जवानों ने फायरिंग कर दी।