भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) (BCCI) के शीर्ष सूत्रों ने पुष्टि की है कि 2022 का आईपीएल (IPL 2022) भारत में ही खेला जाएगा। हालांकि इसके लिए बीसीसीआई (BCCI) कोरोना के मामलों में कमी आने का इंतजार कर रहा है। वहीं इस साल के आईपीएल में दर्शकों की एंट्री नहीं होगी। 

बता दें कि इस साल आईपीएल के लिए होने वाली नीलामी (IPL Auction) में कुल 1214 खिलाडिय़ों को शामिल किया गया है। इसमें 896 भारतीय और 318 विदेशी खिलाड़ी है। खिलाडिय़ों की सूची में 270 कैप्ड, 903 अनकैप्ड और 41 एसोसिएट खिलाड़ी शामिल हैं। दो दिवसीय मेगा नीलामी (IPL Auction) में खिलाडिय़ों की बोली लगाई जाएगी। आईपीएल की नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होनी है।

बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) (BCCI) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) (IPL) के 2022 संस्करण को 27 मार्च से शुरू करने पर विचार कर रहा है। शनिवार (22 जनवरी) को आईपीएल टीमों के मालिकों के साथ बैठक के दौरान इस पर चर्चा हुई थी। शुरुआती चर्चाओं के अनुसार, बीसीसीआई टूर्नामेंट का आयोजन महाराष्ट्र में करना चाहता है और पहला मैच मुंबई में होने की संभावना है। बैठक में अंबानी परिवार, एन श्रीनिवासन, शाहरुख खान (Shahrukh Khan), प्रीति जिंटा (Preeti Zinta), पार्थ जिंदल सहित सभी मालिकों ने भाग लिया। इसके अलावा दो नई टीमों - अहमदाबाद और लखनऊ के प्रमोटरों ने भाग लिया। इससे पहले मालिकों को बताया गया था कि मार्च के आखिरी हफ्ते में शुरू होने वाला यह टूर्नामेंट मई के आखिरी हफ्ते में खत्म होगा। बैठक में मुंबई-पुणे, यूएई और दक्षिण अफ्रीका के विकल्पों पर विचार किया गया। यूएई (UAE) को अंतत: इस आधार पर खारिज कर दिया गया कि वहां अप्रैल और मई में ओस एक प्रमुख कारक होगा और मैचों के परिणाम काफी हद तक टॉस से प्रभावित होते हैं, जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों को बड़ा नुकसान होता है।