चुनाव निर्वाचन आज विधानसभा चुनावों का तारीखों का ऐलान करने वाले हैं। तारीखों के ऐलान से पहले ही  असम, पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडू, पाडूचेरी में सियासी पारा चढ़ गया है।  लगातार एक के बाद एक हर राजनीतिक पार्टी के स्टार प्रचारक रैलियां संबोधित कर रहे हैं। इसी कड़ी में पश्चिम बंगाल की बात करें तो सियासी घमासान चल रहा है। विधानसभा चुनाव को लेकर विपक्षी दल एक दूसरे पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं।


पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कल 25 फरवरी को इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर पर बैठ सचिवालय पहुंची थीं। स्कूटर राज्य सरकार में मंत्री एवं कोलकाता के महापौर फिरहाद हकीम चला रहे थे और ममता पीछे गले में तख्ती लटकार सचिवालय पहुंची। दूसरी ओर आज राज्य में विपक्ष पार्टी भाजपा की  केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी टू व्हीलर पर नजर आईं हैं। केंद्रीय मंत्री बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर 24 परगना जिला में स्टार प्रचारक के रूप में रोड शो करने पहुंची हैं।

परगना में स्मृति ईरानी ने स्कूटी पर सवार होकर ममता सरकार के खिलाफ चुनाव प्रचार किया और रोड शो भी किया। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पेट्रोल-डीजल के कीमतों को लेकर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर अनोखे तरीके से विरोध प्रदर्शन किया था। बनर्जी ने गले में लटके हुए पोस्टर पर ईंधन के कीमतों में बढ़ोत्तरी खिलाफ नारे लिखे हुए थे। ममता को ऐसे देखकर सड़क के दोनों ओर लोग खड़े होकर मुख्यमंत्री का अभिभावदन करते नजर आए थे।