अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दुनिया को अच्छी खबर दी है। उनके मुताबिक अमेरिकी कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन कोरोना की वैक्सीन बनाने की दिशा में अंतिम पड़ाव पर है। कंपनी के आधिकारिक बयान के मुताबिक एक शख्श जिसे वैक्सीन लगाया गया था अब वो लगभग ठीक हो चुका है।

व्हाइट हाउस की ओर से जारी आधिकारिक जानकारी के मुताबिक जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी ने घोषणा की है कि उनका वैक्सीन कारगर है और अंतिम चरण के परीक्षणों में जुटा हुआ है। बता दें कि अमेरिका में ये चौथा टीका है जो अंतिम चरण के परीक्षण में लगा हुआ है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने युवाओं से और नागरिकों से अपील की है कि वो वैक्सीन के परीक्षण में आगे आएं।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने जोर देकर कहा कि अमेरिका में सबसे तेज आर्थिक सुधारों को आगे बढ़ाया गया है। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका ने लॉकडाउन नहीं लगाने की रणनीति पर काम किया साथ ही आर्थिक मोर्चे पर बड़ा नुकसान नहीं होने दिया। बता दें कि अमेरिका में लगातार हो रही कोरोना संक्रमितों की मौत के बावजूद लोग लॉकडाउन का विरोध कर रहे हैं।

अमेरिका में बिना लक्षण वाले आम नागरिकों का भी कोरोना टेस्ट कराया जा रहा है। इस बीच पूरी दुनिया अभी अमेरिका की ओर टकटकी लगाए है कि कब वैक्सीन आए। ताकि अमेरिका के साझीदारी में आर्थिक गतिविधियों को और तेज किया जा सके।