देश की सरकारी और सबसे बड़ी बीमा कंपनी एलआईसी 65 साल की हो गई है। 1 सितंबर, 1956 को केंद्र सरकार ने 5 करोड़ रुपये की लागत से इस कंपनी की शुरुआत की थी। आज LIC सबसे बड़ी बीमा कंपनी बन गई है।अगर आप भी अपनी बेटी के भविष्य को लेकर चिंतित हैं तो उसके लिए LIC की ये पॉलिसीले सकते हैं। LIC की एक ऐसी पॉलिसीहै जिसे LIC ने बेटी की शादी के लिए ही बनाया है। इस पॉलिसी का नाम है कन्‍यादान योजना. इस योजना में 121 रुपए रोज के हिसाब से करीब 3600 रुपए की मंथली प्रीमियम पर यह प्‍लान मिल सकता है।लेकिन अगर कोई इससे कम प्रीमियम या इससे ज्‍यादा प्रीमियम भी देना चाहे तो यह प्‍लान मिल सकता है।

इस खास पॉलिसी में आप रोज के 121 रुपए के हिसाब से अगर जमा करते हैं तो 25 साल में 27 लाख रुपए मिलेगा।इसके अलावा अगर पॉलिसी लेने के बाद अगर मृत्‍यु हो जाती है तो परिवार को इस पॉलिसी का प्रीमियम नहीं भरना होगा और उसे हर साल 1 लाख रुपए भी दिया जाएगा। इसके अलावा 25 साल पूरा होने पर पॉलिसी के नॉमिनी को 27 लाख रुपए अलग से मिलेगा।

इस पॉलिसी लेने के लिए 30 साल की न्‍यूनतम उम्र होनी चाहिए और बेटी की उम्र 1 वर्ष। यह प्‍लान 25 के लिए मिलेगा, लेकिन प्रीमियम 22 साल ही देना होगा। लेकिन आपकी और बेटी की अलग अलग उम्र के हिसाब से भी यह पॉलिसी मिलती है। बेटी की उम्र के हिसाब से यह इस पॉलिसी की समय सीमा घटा जाएगी।