लगता है कि कोरोवायरस के प्रकोप का अंत हो रहा है क्योंकि स्कूल और कॉलेजों को अनलॉक चार में फिर से खोला जाएगा, जो 01 सितंबर से शुरू होगा। माता-पिता अपने बच्चों को स्कूलों में भेजने के पक्ष में नहीं हैं क्योंकि भारत प्रति दिन सबसे अधिक मामलों का सामना कर रहा है।

NEET और JEE की परीक्षाओं ने भी स्कूलों को फिर से खोलने के संकेत दिए हैं। शिक्षकों और कर्मचारियों के सदस्यों को सितंबर से ड्यूटी में शामिल होने के लिए कहा गया है। यहां उन राज्यों की संख्या पर एक नज़र है जो स्कूलों को फिर से खोलने की योजना बना रहे हैं।

1. तेलंगाना:

यद्यपि राज्य ऑनलाइन कक्षाओं का अवलोकन करना जारी रखेगा, लगभग 30, 000 सरकारी स्कूल 27 अगस्त को फिर से खुल गए और एक लाख से अधिक शिक्षक अपने कर्तव्यों में शामिल हो गए। 

ओडिशा

ओडिशा में स्कूल दुर्गा पूजा के अंत तक बंद रहेंगे। पांच दिवसीय दुर्गा पूजा उत्सव 22 से 26 अक्टूबर तक आयोजित किया जाएगा।

त्रिपुरा

ज्यादातर राज्य केंद्र सरकार के आदेशों का इंतजार कर रहे हैं, हालांकि, त्रिपुरा ने पहले ही स्कूलों में कक्षाएं आयोजित करना शुरू कर दिया है। 21 अगस्त को त्रिपुरा के स्कूलों में कुल 1.25 लाख छात्र शामिल हुए हैं।

पश्चिम बंगाल

राज्य सरकार ने घोषणा की है कि स्कूल 20 सितंबर के बाद फिर से खुलेंगे।

कर्नाटक:

स्कूलों के बारे में कुछ भी पुष्टि नहीं की गई है, हालांकि, कर्नाटक में कॉलेज 1 अक्टूबर से नियमित कक्षाएं शुरू करेंगे।

सिक्किम:

शिक्षकों को 1 सितंबर से स्कूलों को रिपोर्ट देनी होगी।

आंध्र प्रदेश:

आंध्र प्रदेश के अन्य राज्यों की तरह 01 सितंबर से स्कूल भी शुरू हो जाएंगे।

असम:

असम ने अपने शिक्षकों को अगस्त के अंतिम सप्ताह में कोविड -19 परीक्षा आयोजित करने के बाद तैयार किया है। राज्य में कक्षाएं 01 सितंबर से शुरू होंगी।