वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से सबसे गंभीर रूप से जूझ रहे अमेरिका में अब तक 36.47 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि इसके संक्रमण से 1.39 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियङ्क्षरग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या 139266 पहुंच गयी है जबकि संक्रमितों की संख्या 36 लाख का आंकड़ा पार कर 3647715 हो गयी है। 

अमेरिका में 11 लाख से अधिक यानी कुल 1107204 लोग कोरोना संक्रमण से पूरी तरह ठीक भी हुए हैं। अमेरिका का न्यूयॉर्क और न्यूजर्सी प्रांत कोरोना से सबसे बुरी तरह प्रभावित हैं। अकेले न्यूयॉर्क में कोरोना संक्रमण के चार लाख से अधिक मामलों की पुष्टि हो चुकी है जबकि 32 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है।

न्यूजर्सी में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के एक लाख से अधिक मामले सामने आए हैं जबकि 15 हजार से अधिक लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है। इसके अलावा मैसाचुसेट्स, मिशीगन, इलिनॉयस, कैलिफोर्निया और पेंसिल्वेनिया जैसे प्रांत भी कोविड-19 का प्रकोप झेल रहे हैं। इन सभी प्रांतों में कोरोना से छह हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है। कैलिफोर्निया, टेक्सास और फ्लोरिडा में कोरोना संक्रमण के तीन लाख से अधिक मामले सामने आए हैं।