झारखंड में गढ़वा जिले के बडग़ड़ प्रखंड मुख्यालय स्थित सदर पंचायत सचिवालय से महज 50 मीटर की दूरी पर राजकीय प्राथमिक विद्यालय महुआटिकर के परिसर में तिरंगा फहराने से 15 मिनट पूर्व जबरदस्त ब्लास्ट हुआ। इस घटना में कुछ लोगों को मामूली चोट लगी है।

मिली जानकारी के अनुसार विद्यालय के शिक्षकों द्वारा गणतंत्र दिवस से 1 दिन पूर्व ही सभी तैयारियां पूरी कर ली गई थी। गणतंत्र दिवस के दिन विद्यालय के शिक्षक एवं बच्चे उत्साह में अपने विद्यालय परिसर पहुंचे। यहां झंडोत्तोलन के स्थल के घेरे के अंदर कुछ ईट और पत्थर रखकर उसके नीचे बम दबाकर रखा गया था।

जैसे ही शिक्षक एवं स्कूली बच्चे उस पत्थर को हटाने लगे अचानक जोरदार आवाज के साथ ब्लास्ट हुआ। ब्लास्ट से पूरा परिसर थर्रा उठा। धमाके की आवाज 2 किलोमीटर के दायरे तक सुनी गई। कुछ बच्चों एवं विद्यालय के शिक्षक कृष्णा कुमार को आंशिक रूप से पत्थर और मिट्टी के छींटे पढ़ कर हल्की चोटें आई हैं। सूचना मिलते ही बडग़ड़ ओपी प्रभारी जग नारायण शर्मा घटनास्थल पर पहुंचे।

भंडरिया थाना को इससे संबंधित जानकारी दी गई है। प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं स्थानीय जिला परिषद सदस्य उप प्रमुख एवं सूचना मिलते ही विद्यालय परिसर में पहुंचे। बाद में सभी की उपस्थिति में राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। मामले की जांच जारी है।