राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के मुद्दे पर विपक्ष के आक्रामक रवैये के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को एक बार फिर कहा कि बांग्लादेशी घुसपैठियों के मामले में कांग्रेस समेत अन्य दलों पर अपना पक्ष साफ करना चाहिये। मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नामान्तरण पंडित दीन दयाल उपाध्याय के नाम पर रखे जाने के मौके पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुये शाह ने कहा, एनआरसी पर हो हल्ला कर रही कांग्रेस, समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) समेत अन्य दलों को देश को बताना चाहिये कि वो बांग्लादेशी घुसपैठियों को देश से निकालना चाहते हैं की नहीं।

देश के विकास के लिये उत्तर प्रदेश की तरक्की को जरूरी बताते हुये भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश के विकास की बात करने वाली कांग्रेस ने अपने कार्यकाल के दौरान दस वर्षो में मात्र तीन लाख तीस हजार करोड रूपये प्रदेश को दिये जबकि उनकी सरकार अब तक इस राज्य को आठ लाख आठ हजार करोड रूपये दे चुकी है। पूर्वांचल के विकास के लिए सरकार खास तौर पर काम कर रही है। बीएचयू के अस्पताल को एम्स के समकक्ष बनाने जा रहे हैं। डिफेंस कॉरिडोर और पूर्वांचल एक्सप्रेसवे जैसी परियोजनायें उत्तर प्रदेश का भाग्य बदलने को तैयार हैं।

शाह ने कहा कि गरीबों और किसानों के उत्थान के लिये प्रयासरत भाजपा सरकार ने चार करोड़ गरीब महिलाओं को गैस कनेक्शन मुहैया कराये। दो करोड़ गरीबों को घर दिया, 12 करोड़ गरीब युवाओं को मुद्रा बैंक का लोन दिया, 18 करोड़ गरीब बच्चों को टीका लगाने का काम किया। उन्होने कहा कि किसानों के लिए भाजपा सरकार ने सबसे ज्यादा काम किया। उत्तर प्रदेश में किसानों से योगी सरकार ने सबसे ज्यादा धान और गेंहू खरीदा। राज्य को बिचौलिया प्रथा से मुक्ति दिलायी जबकि इससे पहले की सरकारें बिचौलियों की मदद से काम करती थीं। 

बुआ (मायावती)-भतीजे (अखिलेश यादव) को जनता ने 15 साल तक मौका दिया लेकिन उन्होंने अपना भला करने के सिवा राज्य के लिए कुछ नहीं किया। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि श्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा सरकार अपने कुशल कार्यशैली के बूते जनता के बीच तेजी से लोकप्रिय हो रही है। इस सरकार के कार्यकाल में जहां विकास की गति बढी है वहीं माफिया राज का अंत हो चुका है। उन्होने दावा किया कि भाजपा अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में प्रदेश में 73 से 74 सीटें हासिल करेगी और अगले पांच साल बाद जब पार्टी जनता के बीच वोट लेने जायेगी तब तक उत्तर प्रदेश देश का नंबर एक राज्य होगा।

उन्होने कहा, 2014 में जब मैं पूर्वांचल में आता था, मैं कहता था कि दिल्ली का रास्ता लखनऊ होकर जाता है। इस बार भी कहना चाहता हूं कि 2019 का रास्ता लखनऊ से ही होकर जाता है। अन्य पिछडा वर्ग (ओबीसी) को संवैधानिक दर्जा देने वाले बिल की वकालत करते हुये भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि इस मुद्दू पर कांग्रेस समर्थन करे या ना करे, भारतीय जनता पार्टी ओबीसी वर्ग को उनका अधिकार दिलकार रहेगी।

शाह ने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार आने के बाद अब निवेश आ रहा है। अब तक एक लाख करोड़ रुपए का निवेश हुआ है। मोदी सरकार ने प्रदेश के विकास के लिए आठ लाख करोड़ रुपए दिए हैं। उन्होंने कहा? कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे प्रदेश के ?भाग्य को बदलने वाला है। इससे पहले शाह की मौजूदगी में मुगलसराय रेलवे स्टेशन को नया नाम पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन दिया गया। इस नामकरण कार्यक्रम में केंद्रीय रेल मंत्री पियूष गोयल, केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडेय भी उपस्थित रहे। 

इस बीच रेलवे स्टेशन के नामान्तरण और रंग बदले जाने के विरोध में समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में जोरदार प्रदर्शन किया। भाजपा अध्यक्ष की सभा स्थल के पास हंगामा कर रही भीड को सुरक्षा बलों ने लाठी पटक कर खदेड दिया। प्रदर्शन पर उतारू कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया और कुछ देर बाद इनमें से कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को छोड दिया।