सोनी कंपनी का Sony Xperia 1 IV स्मार्टफोन पिछले कुछ समय से चर्चा में है। इसको लेकर अब सोनी ने आधिकारिक तौर पर इस महीने एक लॉन्च इवेंट की घोषणा की है। सोनी ने एक टीजर वीडियो शेयर किया है जिसमें पुष्टि की गई है कि ब्रांड 11 मई को जापान में शाम 4 बजे (भारत में दोपहर 12:30 बजे) लॉन्च ईवेंट करेगा। हालांकि कंपनी ने स्पष्ट रूप से उस सटीक प्रोडक्ट का उल्लेख नहीं किया है जिसे वह इवेंट में जारी करने जा रही है, टीजर वीडियो एक फ्लैगशिप एक्सपीरिया फोन पर संकेत देता है।

यह भी पढ़ें : मणिपुर में समलैंगिक युवक की ऑनर किलिंग पर बनी फिल्म, इसी साल होगी रिलीज

यह फ्लैगशिप फोन सोनी एक्सपीरिया 1 IV नाम से आने की सबसे अधिक संभावना है। Xperia 1 IV में भी प्रीमियम विनिर्देशों की पेशकश करने की उम्मीद है। इस स्मार्टफोन ने हाल ही में गीकबेंच सर्टिफिकेशन पारित किया और इसने सिंगल-कोर विभाग में 1204 अंक और मल्टी-कोर विभाग में 3352 अंक बनाए। इसका मॉडल नंबर XQ-CT54 है और यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 चिपसेट द्वारा संचालित है। इसमें 12GB रैम है और इसमें Android 12 OS है।

यह भी पढ़ें : सिक्किम को लेकर पेमा खांडू का बड़ा ऐलान, इन राज्यों की तिकड़ी करेगी कमाल

इस फोन में 21:9 आस्पेक्ट रेशियो वाली 6।5-इंच की डिस्प्ले दी गई है। यह 120Hz रिफ्रेश रेट और 4K रिजॉल्यूशन के साथ आने की उम्मीद है। इसमें गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्रोटेक्शन और एचडीआर सपोर्ट होगा। माना जा रहा है कि यह फोन ZEISS ब्रांडेड सेंसर के साथ आता है। इसमें अल्ट्रा-वाइड और टेलीफोटो सेंसर को शामिल करने के साथ ट्रिपल कैमरा सिस्टम होने की उम्मीद है। फोन के साइड-फेसिंग फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ आने और 5,000mAh की बैटरी 45W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आने की उम्मीद है।