अगर आप भी धन की कमी से परेशान हैं और ऐसा लगता है कि मां लक्ष्मी आपसे नाराज हैं तो उन्हें खुश करने के लिए आप कुछ आसान से टोटके कर सकते हैं। दरअसल भोजपत्र के टोटकों (bhoj patra ke totke) को काफी चमत्कारी माना जाता है। इस टोटके से कोई भी इंसान अमीर बन सकता है। भोजपत्र (bhoj patra ke totke) के टोटके कैसे किए जाते हैं, इसे जानिए।

- आर्थिक तंगी से परेशान लोगों को 11 गोमती चक्र को शुक्ल पक्ष की शुक्रवार के दिन भोजपत्र (bhoj patra) में लपेटकर तिजोरी में या पूजा के स्थान पर रखें। ऐसा करने से आर्थिक संकट दूर होता है। इसके अलावा शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के चरणों में लाल सिंदूर या हल्दी का चंदन लगाएं। 

- वहीं आपको भोजपत्र पर मोर पंख से रक्त चंदन को पानी मिलाकर बनी स्याही से श्रीं लिखना है। इसके बाद इस भोजपत्र को तिजोरी या धन स्थान पर रख दें। जल्द ही पैसा बढऩे लगेगा।

-अगर किसी इंसान के पास पैसा फंस गया है। वह लौटा नहीं रहा है तो शुक्रवार के दिन कपूर जलाकर उसका काजल बना लें। इस काजल से भोजपत्र (bhoj patra ke totke in hindi) पर उस इंसान का नाम लिखें, जिसने रुपए लिए हैं। भोजपत्र के इस उपाय से जल्द ही पैसा मिल जाता है।

- वहीं अगर आप खोए हुए धन को लेकर परेशान हैं तो भी भोजपत्र आपके काम आ सकता है। दरअसल आपको भोजपत्र (bhoj patra ke totke in hindi) पर कृं कृष्णाय नम: मंत्र लिखकर इसे चांदी के यंत्र में बनाकर शुक्रवार के दिन धारण करें। इसके जल्द ही मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलेगा। साथ भी खोया हुआ धन मिल जाएगा।

-जो लोग अमीर बनना चाहते हैं उन्हें पूर्णिमा के दिन मां लक्ष्मी को चांदी की कटोरी में खीर अर्पण करना शुभ होगा। इससे मां लक्ष्मी जल्द प्रसन्न होती हैं।