पूजा-पाठ में हमेशा सुपारी का इस्तेमाल किया जाता है। इस सुपारी में कई चमत्कारी ताकतें होती हैं, जो कि आपकी किस्मत को बदल सकती है। ऐसे में हम आपको सुपारी के कुछ टोटके (supari ke totke) बता रहे हैं, ताकि आपके जीवन में चल रही परेशानियां कम हो सकें। 

- सुबह स्नान के बाद घर या मंदिर में भगवान गणेश के सामने पान के पत्ते पर अक्षत, सिंदूर और घी मिलाकर स्वस्तिक बनाएं। अब इस पर सुपारी (supari ke totke in hindi) रखकर कलावे से लपेट दें। इसके बाद गणेश को अर्पित करने के बाद इसे धन वाले स्थान पर रखें। ऐसा करने के पैसों की तंगी नहीं रहती है।

- अगर व्यापार में नुकसान हो रहा हो तो शनिवार के दिन पीपल के नीचे एक सुपारी और एक सिक्का रख दें। इसके बाद अगले दिन पीपल के पत्ते में सुपारी और सिक्के को लपेटकर तिजोरी में रख दें। इसके व्यापार में वृद्धि होगी। साथ ही तिजोरी भी खाली नहीं होगी।

- महीने की गणेश चौठ के दिन गणेशजी को सुपारी और लौंग अर्पित करें। जब भी काम पर जाएं इस सुपारी और लौंग को पास रखें। ऐसा करने से काम में सफलता मिलेगी।

- सुपारी (tricks of betel) अखंडित होती है, इसलिए इसे गौरी-गणेश का स्वरुप मानकर पूजा के दौरान भगवान को चढ़ाया जाता है.। शुक्रवार या किसी पूर्णिमा के दिन मां लक्ष्मी को सुपारी चढ़ाएं। इसके बाद इसके ऊपर लाल धागा लपेटकर तिजोरी में रखें ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

- जब गुरुवार के दिन पुष्य नक्षत्र का योग बने उस दिन स्नान के बाद एक रुमाल में सुपारी (tricks of betel), एक हल्दी की गांठ और नारियल का गोला बांध लें। इसके बाद इसे रोज धूप-दीप दिखाएं। ऐसा करने से धन लाभ का योग बनता है।