अगर आप पैसे के पानी की तरह बहने से परेशान हैं तो आपको बता दें कि ये राहुल के दुष्प्रभाव और शनि की बुरी दशा के कारण होता है। हालांकि इसे शांत किया जा सकता है। इसके लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने की भी जरुरत नहीं है। बस घर में रखे काले तिल के कुछ टोटके (kale til ke totke) आपको चमत्कारी फायदे दिलाएंगे। 

- ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक शनि की बुरी दशा और पितृदोष के कारण बेवजह पैसे खर्च होने लगते हैं। ऐसे में इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए बहते जल में काले तिल (kale til ke totke) प्रवाहित करना चाहिए।

- यदि आप पैसे बचाना और व्यर्थ खर्च होने से बचना चाहते हैं तो आपको ताबे के लोटे में शुद्ध गंगाजल भरकर इसमें काले तिल (kale til ke totke) को मिला देना चाहिए। इसके बाद इस गंगाजल को शिवलिंग में चढ़ा देना चाहिए। इस दौरान आपको मन में ओम साम्ब सदाशिवाय नम: का मन ही मन जाप करें। रोजाना ऐसा करने से आर्थिक स्थिति में सुधार होने लगता है। साथ ही नौकरी और व्यापार से जुड़ी आर्थिक परेशानियां भी दूर हो जाती हैं।

- अगर घर में पैसा आने के बाद भी बरकत नहीं रहती है तो ऐेसे में सवेरे उठ जाएं और स्नान के बाद एक मुठ्ठी काले  तिल लेकर घर के छत पर डाल दें। मान्यता है कि जब पक्षी तिल के दानों को चुगते हैं तो घर से दरिद्रता भी दूर हो जाती है। तिल के इस टोटके को सूर्योदय से पहले करना लाभकारी होती है।

-अगर आर्थिक काम से कहीं बाहर जा करे हैं और उसमें सफलता पाना चाहते हैं तो घर के बाहर किसी कुत्ते को मुठ्ठी भर काले तिल (kale til ke totke) डाल दें, यदि कुत्ता इस तिल को खा लोगा तो आपका आर्थिक काम बन जाएगा।