ड्रीम ड्रैगन फ्रूट फार्म युवा नागा महिला उद्यमी लुसी नगुली के स्वामित्व वाले एक ड्रैगन फ्रूट फ़ार्म ने जैविक ड्रैगन फ्रूट वाइन के उत्पादन में कदम रखा है। 100 प्रतिशत ऑर्गेनिक ड्रैगन फ्रूट वाइन को दीमापुर जिले के जनसंपर्क अधिकारी लोलानो पैटन ने दीमापुर जिले के शितोवी गाँव में स्थित खेत में औपचारिक रूप से लॉन्च किया है। लॉन्चिंग कार्यक्रम के दौरान पैटन ने अपने कृषि करियर में एक और 100 प्रतिशत ऑर्गेनिक ड्रैगन फ्रूट वाइन का एक अंतरराष्ट्रीय मानक उपलब्धि हासिल करने के लिए निकी को बधाई दी।


उन्होंने कहा कि नया उद्यम निश्चित रूप से राज्य की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने में मदद करेगा। पट्टन ने कड़ी मेहनत करने वाले, ईमानदार और समर्पित उद्यमी होने के लिए की सराहना की है। उन्होंने कहा कि युवा उद्यमी राज्य के कृषक समुदाय को आत्म निर्भर बनाने की राह दिखा रहा है। अपने नए जैविक वाइनरी उद्यम पर अपने विचार साझा करते हुए,  नगुली ने कहा कि उद्यम लेने का मुख्य उद्देश्य अपने ड्रैगन फलों के खेत को स्थायी रखने के लिए अपने खेत में मूल्यवर्धन करना है।


उनका मानना था कि नगा किसानों को केवल सरकारी धन पर निर्भर रहने के बजाय संसाधनयुक्त होना चाहिए। फिलीपिनो वाइनमेकर द्वारा ड्रैगन फल शराब बनाने पर नगुली को पढ़ाया गया था। शराब बनाने के लिए जिन सामग्रियों का इस्तेमाल किया जाता था, वे सभी कनाडा से आयात की जाती थीं। उसने 2019 में अपना शराब बनाने का उपक्रम शुरू किया।