करीब 13 साल के बाद किसी नागालैंड के प्रतिभागी ने संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रशासनिक सेवा परीक्षा (सीएसई) उत्तीर्ण की है। यूपीएससी द्वारा मंगलवार को घोषित सीएसई-2019 के नतीजों के मुताबिक नागालैंड के वोखा जिले के रहने वाले रिचर्ड यानथन को 133वां स्थान मिला है। नागालैंड के मुख्यमंत्री नीफ्यू रियो ने यूपीएससी परीक्षण उत्तीर्ण करने पर लाखुती गांव के निवासी रिचर्ड यानथन को बधाई दी है।

रियो ने ट्वीट किया, 'बेहतरीन रैंकिंग के साथ यूपीएससी की परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए रिचर्ड यानथन को हार्दिक बधाई। आपने चुनौतियों और अवसरों की दुनिया में कदम रखा है। मैं देश सेवा में आपके अच्छे स्वास्थ्य और विवेक की कामना करता हूं। मैं उन सभी को बधाई देता हूं जिन्होंने यूपीएससी-2019 परीक्षा उत्तीर्ण की है।'

उल्लेखनीय है कि यानथन ने सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक किया है और मौजूदा समय में नागालैंड सरकार में अतिरिक्त सहायक आयुक्त के पद पर कार्यरत हैं। उनकी मां शिलुमेनला लोंगचारी भी नौकरशाह हैं और नागालैंड सरकार में उप सचिव के पद पर कार्यरत हैं। यानथन ने प्रशासनिक सेवा में जाने के अकांक्षी उम्मीदवारों को अपने सपने के लिए कड़ी मेहनत के साथ ध्यान केंद्रित करने एवं अपने लक्ष्य के प्रति निरंतता बनाए रखने की सलाह दी है।