केंद्रीय आयुष, बंदरगाह, जहाजरानी एवं जलमार्ग मंत्री सर्वानंद सोनोवाल दो दिवसीय यात्रा पर नागालैंड पहुंचे हैं। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार सोनोवाल के गुरुवार रात दीमापुर हवाई अड्डे पहुंचने पर नागालैंड के जल संरक्षण, भूविज्ञान और खनन मंत्री काशीहो संगतम, सलाहकार तोविहोतो, चुमौकेदिमा के उपायुक्त और अन्य अधिकारियों ने उनकी अगवानी की। 

ये भी पढ़ेंः रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के दौरान पाकिस्तान में बिछ गई 30 लोगों की लाशें, जानिए कैसे


सोनोवाल कोहिमा रवाना होने से पहले सोविमा में नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो से उनके निजी आवास पर मुलाकात की। सूत्रों ने बताया कि सोनोवाल आज (शुक्रवार को) दीमापुर लौटेंगे और डिब्रूगढ़ के लिए रवाना हो जायेंगे। नागालैंड के परिवहन, नागरिक उड्डयन, रेलवे एवं भू संसाधन मंत्री पी. पाइवांग कोन्याक ने कोहिमा में सोनोवाल से मुलाकात की और उन्हें जुंगकी अंतर्देशीय जलमार्ग परियोजना के बारे में जानकारी दी, जिसे राष्ट्रीय जलमार्ग-101 घोषित किया गया है। 

ये भी पढ़ेंः अब रूस के निशाने पर आए यूक्रेन के राष्ट्रपति, 3 बार की जान से मारने की कोशिश


पाइवांग ने कहा कि जलमार्ग परियोजना की डीपीआर मैसर्स वाप्कोस द्वारा तैयार की गई थी, जिसे  सोनोवाल को कोहिमा के एक होटल में उनकी बैठक के दौरान सौंपा गया। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि मंत्रालय परियोजना के पहले चरण को शुरू करने के लिए धनराशि मंजूर करेगा। राज्य के वरिष्ठ अधिकारी, भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण के मुख्य अभियंता एस.वी. के रेड्डी भी बैठक में मौजूद थे। केंद्रीय मंत्री कोहिमा जिले के रजा चेडेमा में एकीकृत आयुष अस्पताल का उद्घाटन करेंगे और शुक्रवार को तुली, मेद्जीफेमा और किफिर में एकीकृत आयुष अस्पताल की आधारशिला रखेंगे।