केंद्रीय कानून एवं न्याय मंत्री Kiren Rijiju राज्य के एक दिवसीय दौरे पर नागालैंड पहुंचे। केंद्रीय मंत्री अन्य मुद्दों के अलावा केंद्रीय बजट 2022-23 पर चर्चा करने के लिए नागालैंड के मुख्यमंत्री Neiphiu Rio और उनके कैबिनेट सहयोगियों से मुलाकात करेंगे।




रिजिजू ने ट्वीट किया, "माननीय पीएम @narendramodi जी के विजन को आगे बढ़ाने के लिए FM श्रीमती @nsitharaman जी द्वारा प्रस्तुत #AatmaNirbharBharatKaBudget के बारे में जानकारी देने के लिए नागालैंड के दीमापुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया।"



सूत्रों ने जानकारी दी है कि केंद्रीय मंत्री राज्य भाजपा इकाई के नेताओं के साथ बैठक करेंगे और बाद में मणिपुर में आगामी 12वें मणिपुर विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के प्रचार के लिए जाएंगे। इस बीच, रिजिजू ने कांग्रेस नेता Rahul Gandhi पर पूर्वोत्तर भारत की अनदेखी करने को लेकर निशाना साधा।

Congress नेता के ट्वीट का जवाब देते हुए कि "हमारे संघ में ताकत है। हमारी संस्कृतियों का संघ। हमारी विविधता का संघ। हमारी भाषाओं का संघ। हमारे लोगों का संघ। हमारे राज्यों का संघ। कश्मीर से केरल तक। गुजरात से पश्चिम बंगाल तक। भारत अपने सभी रंगों में सुंदर है। भारत की भावना का अपमान न करें, "।

केंद्रीय मंत्री ने एक ट्वीट में कहा कि " भारत का पूर्वोत्तर हिस्सा, जिसमें उनका राज्य अरुणाचल प्रदेश भी शामिल है, कांग्रेस नेता के "भारत के विचार" का हिस्सा नहीं है।  "श्री राहुल गांधी के लिए, भारत West Bengal में समाप्त होता है! मेरे खूबसूरत राज्य अरुणाचल प्रदेश सहित भारत का पूर्वोत्तर हिस्सा भारत के बारे में उनके विचार का हिस्सा नहीं है।"