पटना/मुजफ्फरपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर में खादी के कपड़े से तिरंगे झंडों तैयार की जा रही है। जिसकी डिमांड बढ़ती जा रही है। जिले के खादी ग्राम उद्योग द्वारा खादी से तैयार तिरंगे झंडों को कई राज्यों में भेजे जा रहा है। इसी कड़ी में जिले के खादी ग्राम उद्योग द्वारा तैयार तिरंगे झंडों को जम्मू-कश्मीर, असम और नागालैंड में भेजा गया है।

ये भी पढ़ेंः आखिरकार गिरफ्तार हुआ नोएडा का गालीबाज श्रीकांत त्यागी, पुलिस ने 3 लोगों के साथ दबोचा


खादी ग्राम उद्योग की ओर से दी गई जानकारी अनुसार जम्मू-कश्मीर में 7500 झंडे, असम में 2500 और नागालैंड में 3500 झंडे भेजे गए हैं। इन राज्यों के व्यवसायियों ने खादी के झंडों के ऑर्डर दिए थे, जिसे समय पर बनाकर मुजफ्फरपुर खादी ग्रामोद्योग ने कुरियर के माध्यम से भेज दिया है, जो वहां प्राप्त भी कर लिया गया है।

ये भी पढ़ेंः खुशखबरीः लगातार सस्ता हो रहा है क्रूड ऑयल, भारी गिरावट का दौर जारी, जानिए पेट्रोल-डीजल के नए रेट


खादी ग्रामोद्योग के कर्मचारी राजन कुमार ने बताया कि हर वर्ष से इस बार थोड़ा ज्यादा लोगों को तिरंगा झंडा के प्रति स्नेह बढ़ा है। इसको लेकर कई राज्यों में मुजफ्फरपुर से झंडा भेजा गया है, जिसमें जम्मू-कश्मीर, नागालैंड और असम शामिल हैं। साथ ही अपने स्थानीय मार्केट में भी इसकी काफी डिमांड हो रही है।

कर्मचारी राजन ने बताया कि लगातार झंडा बनाने का काम चल रहा है। बाहर के राज्यों से जो ऑर्डर आया था, उनका ऑर्डर भेज दिया गया है और जो उन्हें प्राप्त भी हो गया है।