नवोदय विद्यालय समिति ने मिजोरम, नागालैंड और मेघालय के लिए कक्षा 6वीं की एनवीएस प्रवेश परीक्षा 2021 स्थगित कर दी है। परीक्षा 19 जून, 2021 को आयोजित होने वाली थी। छात्र नवोदय विद्यालय समिति की आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

कक्षा 6वीं में प्रवेश के लिए NVS Exam 2021 की नई तारीख की सूचना परीक्षा की तारीख से 15 दिन पहले उम्मीदवारों को दी जाएगी। इससे पहले, मिजोरम, नागालैंड और मेघालय को छोड़कर सभी राज्यों में कक्षा 6वीं में प्रवेश के लिए NVS Exam 2021 स्थगित कर दी गई थी। इससे जुड़ा नोटिफिकेशन 1 जून, 2021 को जारी की गई थी।

आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा-2021, जवाहर नवोदय विद्यालयों में छात्रों के प्रवेश के लिए कक्षा VI में सत्र 2021-22 के लिए जो "19.06.2021" को निर्धारित है, मिजोरम, नागालैंड और मेघालय राज्यों में प्रशासनिक कारणों से स्थगित की जा रही है। पुनर्निर्धारित तिथि को चयन परीक्षा की तिथि से कम से कम 15 दिन पहले सूचित किया जाएगा।

नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा का आयोजन, परिस्‍थ‍ितियों में सुधार होने पर किया जाएगा। तब तक छात्रों को सलाह दिया जाता है कि वह अपनी तैयारी में जुटे रहें। छात्रों परीक्षा में शामिल होने के लिये एग्‍जाम पैटर्न के अनुसार ही तैयारी करें। प्रश्‍न पत्र तीन हिस्‍सों में होगा। मेंटल एबिलिटी में 50 अंकों के प्रश्‍न होंगे। वहीं अर्थमेटिक टेस्‍ट 25 अंक और लैंग्‍वेज टेस्‍ट भी अंकों का होगा।