हम सभी ने घर के सामान को एक जगह से दूसरू जगह शिफ्ट होते हुए अक्सर देखा होगा। बहुत से लोगों ने तो खुद भी अपना सामान शिफ्ट किया होगा। लेकिन, क्या आपने कभी पूरे के पूरे घर को ही शिफ्ट होते देखा है, अगर नहीं देखा तो अब देख लीजिए। दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें गांव के कुछ लोगों ने मिलकर पूरे घर को ही हाथों से उठा लिया है और उसे एक जगह से दूसरी जगह लेकर जा रहे हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है और लोग इसे देखकर काफी हैरान हैं।

यह वीडियो नागालैंड के एक गांव का है। जिसे देखकर हम सभी को एक शिक्षा मिलती है कि जहां एकता है वहां शक्ति है। इस वीडियो को इंडियन फॉरेस्ट सर्विस अफसर सुधा रामेन से अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा है, ‘एक और वीडियो जहां नागा हमें दिखाते हैं कि एकता में शक्ति है! नागालैंड में गाँव में प्रगति के लिए घर की शिफ्टिंग।' 

इस वीडियो में आप खुद देख सकते हैं कैसे गांव के कुछ लोगों ने मिलकर एक पूरे घर को ही अपने हाथों से उठाया हुआ है और वे घर को एक जगह से दूसरी जगह लेकर जा रहे हैं। ऐसा वे क्यों कर रहे हैं इसका तो पता नहीं चल सका लेकिन इस वीडियो ने यह साबित कर दिया कि एकता में शक्ति है।

सोशल मीडिया पर यह वीडियो अबतक 15 हजार से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है। इस वीडियो को लोग काफी पसंद कर रहे हैं और गांव वालों की जमकर तारीफ भी कर रहे हैं।