सत्तारूढ़ पीपुल्स डेमोक्रेटिक अलायंस (PDA) सरकार ने कोहिमा के नागालैंड में तीन साल के शासन के पूरा होने पर धन्यवाद कार्यक्रम आयोजित किया है। राष्ट्रवादी डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी के नवनियुक्त विधायक एच. चुबा चांग को भी इस अवसर पर सम्मानित किया गया है। हाल ही में तुएनसांग जिले के नोकेन विधानसभा क्षेत्र के लिए हुए उपचुनाव में चांग को निर्विरोध चुना गया। अपने संबोधन में, मुख्यमंत्री नीफिउ रियो ने कहा कि धन्यवाद सेवा महत्वपूर्ण थी।


यह PDA सरकार के तीन साल पूरे होने की पृष्ठभूमि में आता है। रियो ने कहा कि पिछले तीन वर्षों में प्रगतिशील उपलब्धियां हासिल की गई हैं, सरकार के साथ घटी है वैश्विक महामारी से जूझने का एक पूरा साल। उन्होंने कहा कि सरकार के बाकी दो साल का कार्यकाल घोषणापत्र और आम न्यूनतम कार्यक्रम के वादों को पूरा करने में सबसे महत्वपूर्ण और महत्वपूर्ण है।

रियो ने कहा कि कई महत्वपूर्ण और महत्वपूर्ण मुद्दे हैं जिनका सामना करने की आवश्यकता है लेकिन एजेंडे में सबसे महत्वपूर्ण पारदर्शिता और न्याय की भावना के तहत सुशासन प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि कर्मचारी चयन बोर्ड की स्थापना, वीआईपी संस्कृति को हटाने, ई-गवर्नेंस में सुधार और शासन की चुनौतियों से निपटने के लिए प्रौद्योगिकी के उपयोग जैसे प्रयास सरकार की पहल के मूल में हैं।


रियो ने चांग को नोकसेन निर्वाचन क्षेत्र से निर्विरोध चुने जाने पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि चांग पांचवीं बार नागालैंड विधानसभा के लिए चुने गए हैं। रियो ने मंत्रियों और अन्य विधायकों से आग्रह किया और लोगों की सेवा की दिशा में फिर से संगठित करने के लिए पार्टी संगठनों के रैंक और फ़ाइल की मांग की है। रियो ने कहा कि "हमारी जिम्मेदारी है कि हम हर घर के दरवाजे तक शासन की पहुंच बनायें और हममें से प्रत्येक को इस आकांक्षा की प्राप्ति के लिए ईमानदारी से प्रयास करने चाहिए।"