नागालैंड सरकार ने कक्षा 1 से 8 के छात्रों के लिए आवासीय सहित राज्य के सभी स्कूलों को तत्काल प्रभाव से बंद करने का आदेश दिया है। मुख्य सचिव जे आलम के एक आदेश के अनुसार, COVID-19 मामलों में वृद्धि को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। मुख्य सचिव ने कहा कि कक्षा 6 और उसके बाद के स्कूलों को 8 फरवरी को और कक्षा 1 से 5 के लिए 22 मार्च को खोला गया था। मुख्य सचिव ने कहा कि अब राज्य के सभी स्कूलों में किंडरगार्टन या प्री-प्राइमरी कक्षाएं भी बंद रहेंगी।

उन्होंने कहा कि ऑनलाइन मोड के माध्यम से कक्षाएं जारी रह सकती हैं, हालांकि, कक्षा 9 से कक्षा 12 के छात्रों के लिए नियमित कक्षाएं अभी जारी रहेंगी। उन्होंने आगे कहा कि इसके अलावा, चल रही एचएसएलसी और एचएसएसएलसी परीक्षाएं सभी COVID​​-19 दिशानिर्देशों के सख्त पालन के साथ जारी रहेंगी।

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों का ऐलान कर दिया है। दिल्ली सरकार ने अकादमिक वर्ष 2021-22 के लिए सरकारी एवं सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों को 09 जून तक बंद करने का आदेश जारी किया है। पहले ये छुट्टियां 11 मई से 30 जून तक निर्धारित थी।

राजधानी दिल्ली में शिक्षा निदेशालय ने सभी स्कूलों के प्रधानाचार्यों को निर्देश दिया कि गर्मी की छुट्टियों के दौरान वो शिक्षकों को दाखिला, परीक्षा और अकादमिक कार्यों के लिए जरूरत पड़ने पर स्कूल बुला सकते हैं। लेकिन इस दौरान सभी को कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करना होगा।

शिक्षा निदेशालय के नोटिस के अनुसार, गर्मी की छुट्टियों के दौरान सभी सरकारी और सहायता प्राप्त स्कूलों में केजी से नौवीं तक की ऑनलाइन और सेमी ऑनलाइन कक्षाएं भी स्थगित रहेंगी। वहीं निदेशालय के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक गर्मी की छुट्टियों के दौरान नौवीं तक के छात्रों की कोई भी शैक्षणिक गतिविधियां नहीं होंगी।