नागालैंड (Nagaland killings) के मोन जिले (Mon district) के ओटिंग गांव में नागरिकों की हत्याओं पर संसद में तगड़ी बहस होने की संभावना है। बता दें कि मजदूरों को ले जा रही एक पिकअप कार पर सुरक्षा बलों की गोलीबारी में कम से कम 13 नागरिकों की मौत हो गई।
इसके बाद नागालैंड के मोन जिले के ओटिंग गांव (Oting) में असम राइफल्स की गोलीबारी में दो और नागरिक मारे गए और कई अन्य घायल हो गए। नागालैंड में गोलीबारी की घटना पर चर्चा के लिए कई सांसदों (MPs) ने स्थगन प्रस्ताव नोटिस (Adjournment motion notices) दिया है जिसमें 13 नागरिकों की मौत हो गई थी।

  1. राज्यसभा सांसद मनोज झा (MP Manoj Jha) ने नागालैंड में निर्दोष नागरिकों की हत्या से जुड़े मामलों पर चर्चा के लिए 'कारोबार का निलंबन नोटिस' दिया है।
  2. राज्यसभा सांसद सुखेंदु शेखर रॉय (MP Sukhendu Sekhar Roy) ने नियम 168 के तहत "नागालैंड फायरिंग की घटना पर चर्चा जो कि महान जनहित का मामला है" के लिए नियम 167 के तहत एक प्रस्ताव पेश करने का नोटिस दिया है।
  3. कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी (MP Manish Tewari) ने नगालैंड में हुई गोलीबारी की घटना पर चर्चा करने के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया, जिसमें 13 नागरिकों की मौत हो गई।
  4. नगालैंड फायरिंग की घटना पर चर्चा के लिए कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर (MP Manickam Tagore ) ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव पेश किया है।