पश्चिमी विक्षोभ (western disturbance) के चलते आज हिमालयी क्षेत्र में बर्फबारी या फिर बारिश हो सकती है। वहीं एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ के चलते बुधवार को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में काफी व्यापक हिमपात या बारिश होने की संभावना है, जबकि पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में तेज बारिश हो सकती है। 

वहीं सोमवार और मंगलवार को पूर्वोत्तर भारत में छिटपुट बारिश या हिमपात होने का अनुमान है। वहीं उत्तर प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर घना से बहुत घना कोहरा संभव है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में तेज ठंड का असर रहेगा। ऐसे में राज्य के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। बता दें कि सोमवार को अरुणाचल प्रदेश (Rain in Arunachal), सिक्किम (Rain in Sikkim), जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में छिटपुट बारिश या हिमपात संभव है। असम (Rain in Assam), मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और केरल में छिटपुट बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग (IMD) ने कहा है कि दिल्ली में  8 फरवरी से बादल देखने को मिलेंगे, इसके बाद 9 फरवरी को बारिश (Rain in delhi) व तेज हवाओं की संभावना है। जिसकी वजह से तापमान में कमी आएगी। 10 फरवरी से मौसम फिर से साफ होने लगेगा। लेकिन, तापमान 13 फरवरी तक 21 से 22 डिग्री के आसपास ही रहेगा। ऐसे में बुधवार से दिल्ली-एनसीआर में दिन गर्म और रातें सर्द होना शुरू हो जाएंगी। 8 फरवरी को राजस्थान के उत्तरी भागों और 9 फरवरी को दिल्ली समेत पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश की संभावना है। यह गतिविधियां मध्यम या भारी नहीं होंगी।