नागालैंड, मेघालय और त्रिपुरा के वरिष्ठ पार्टी पर्यवेक्षक मुकुल वासनिक के नेतृत्व में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के एक प्रतिनिधिमंडल ने नागालैंड में आगामी विधानसभा चुनावों पर बुधवार को नागालैंड कांग्रेस अध्यक्ष के थेरी और कार्यकारी अध्यक्ष बॉबी पणिक्कर के साथ बैठक की.

बैठक में मुख्य रूप से नागालैंड में चुनावों की घोषणा या राष्ट्रपति शासन लगाने की संभावना पर विचार-विमर्श किया गया।

आपकी किस्मत बदल देगा ये छोटा सा टोटका , आज ही करें ये उपाय


नागालैंड कांग्रेस प्रमुख के थेरी ने अपने विचार साझा करते हुए कहा कि राज्य में जनता का मूड चुनाव के लिए नहीं है क्योंकि वे नागा मुद्दे पर सहमत राजनीतिक समाधान को लागू करना चाहते हैं।

हालांकि, उन्होंने कहा, अगर नागालैंड में सत्तारूढ़ बीजेपी और नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) लोगों की इच्छा के खिलाफ चुनाव के लिए जाती है, तो नागालैंड कांग्रेस इससे लड़ने के लिए तैयार है।

Makar Sankranti 2023: मकर संक्रांति पर करें इस चीज का दान , सुधर जाएगी जीवन की दशा और दिशा


यह देखते हुए कि सीबीएसई परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होंगी, थेरी ने कहा कि अगर चुनावों की घोषणा की जाती है, तो चुनाव आयोग को चुनाव की तारीख के लिए मुश्किल से 35 दिन छोड़कर फरवरी से पहले चुनाव की प्रक्रिया पूरी करनी पड़ सकती है।

नगालैंड कांग्रेस प्रमुख ने कहा, "भले ही चुनावों की घोषणा हो या राष्ट्रपति शासन लागू हो, कांग्रेस ने चुनौतियों से निपटने के लिए तैयारी करने का फैसला किया है।"

बैठक में नागालैंड में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए समान विचारधारा वाले दलों के साथ एक धर्मनिरपेक्ष मोर्चा बनाने पर भी चर्चा हुई।

थेरी ने कहा कि अगर ऐसा नहीं होता है तो कांग्रेस को नगालैंड की सभी 60 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ना पड़ सकता है।

कांग्रेस ने बदरुद्दीन अजमल पर साधा निशाना, AIUDF प्रमुख को बताया भाजपा का मुखपत्र


एआईसीसी टीम ने चुनाव होने पर राज्य में भाजपा और उसके क्षेत्रीय गठबंधन सहयोगियों के खिलाफ नागालैंड कांग्रेस की लड़ाई में पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया।

बैठक में एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं - राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और शशि थरूर - के स्टार प्रचारकों के रूप में नागालैंड आने की संभावना पर भी चर्चा हुई।

Weather Updates : 14 जनवरी से 19 जनवरी तक सर्दी एक बार फिर से कहर ढहाएगी


वासनिक के अलावा, एआईसीसी टीम में नागालैंड के लिए पार्टी स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष मोहन प्रकाश, पर्यवेक्षक फ्रांसिस्को सरदिन्हा और डॉ के जयकुमार, स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य संजय दत्त और नागालैंड और सिक्किम के प्रभारी सचिव रणजीत मुखर्जी शामिल थे।