हरियाणा पुलिस (Haryana police) ने पिछले साल 23 अक्टूबर को जींद में एक व्यापारी की हत्या (Jind businessman murder) के मामले में नागालैंड से मुख्य आरोपी सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान मुख्य आरोपी बलजीत और उसके दो सहयोगियों कुलदीप और मंजीत के रूप में हुई है, जो सभी जींद के रहने वाले हैं। जींद के पुलिस उपाधीक्षक (Jind Deputy Superintendent of Police) (मुख्यालय) जितेंद्र खटकर ने कहा कि उन्होंने आरोपी को नागालैंड के दीमापुर से गिरफ्तार किया। बता दें कि मुख्य आरोपी बलजीत एक लाख रुपए का ईनामी थी। 

जींद पुलिस ने आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड पर लाने की प्रक्रिया शुरू की है। डीजीपी प्रशांत कुमार (DGP Prashant Kumar) अग्रवाल ने नागालैंड के उच्च अधिकारियों से इस संबंध में मदद देने का आग्रह करने के बाद हरियाणा पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने में कामयाब रही। बलजीत की आपराधिक पृष्ठभूमि है और वह इस मामले का मुख्य आरोपी था। इससे पहले जींद पुलिस ने कुछ दिन पहले दूसरे मुख्य आरोपी धर्मेंद्र पहलवान समेत चार लोगों को दिल्ली से गिरफ्तार किया था। जिला पुलिस ने स्थानीय व्यापारी श्याम सुंदर बंसल की हत्या के मामले में 12 व्यक्तियों और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी।

बता दें कि पिछले साल 23 नवंबर को श्यामसुंदर महाजन वासी चोड़ी गली सुभाष नगर रोहतक रोड, अपने दफ्तर के बाहर मौजूद था। पुरानी रंजिश के चलते तीन अज्ञात व्यक्तियों ने उन पर गोलियां बरसाई, जिससे श्याम सुंदर की मौके पर ही मौत  (Jind businessman murder) हो गई थी तथा उसके भतीजे हनी बंसल पुत्र पुरुषोत्तम दास के पैर में गोली लगी थी। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बलजीत पोखरी खेड़ी धर्मेंद्र पहलवान आदि 12 नामजद तथा अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया व कार्रवाई करते हुए 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था।