राज्य पुलिस जवाबदेही आयोग ने एडी नगर स्थित एक गैर सरकारी संगठन 'समाज कल्याण समिति' के सहयोग से मोहनपुर अनुमंडल के अंतर्गत बमुटा क्षेत्र के बेरीमुरा हायर सेकेंडरी स्कूल के सामुदायिक हॉल में लोगों के अधिकारों के साथ-साथ पुलिस के कामकाज के सिद्धांतों पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया। 6 मई को यह जागरूकता कार्यक्रम 'कानूनों को लागू करने के लिए पुलिस-जनसंपर्क' विषय पर आधारित था।

कार्यक्रम में पुलिस जवाबदेही आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) स्वपन चंद्र दास, पीएसी के सदस्य जीके राव, एनएसए बोर्ड के सदस्य बीके किलिकदार, आर. दास डीवाई एसपी पीएसी, स्थानीय विधायक कृष्णधन दास, बेरीमुरा के प्रधानाध्यापक उपस्थित थे एचएस स्कूल कमला सुंदरी देबबर्मा, बामुटिया थाने के एसआई खोकन चंद्र दास सहित छात्र व उनके अभिभावक। सभी गणमान्य व्यक्तियों को फूलों के गुलदस्ते से सम्मानित किया गया और सभी गणमान्य व्यक्तियों ने सभा को संबोधित किया।

PAC के अध्यक्ष न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) स्वपन चंद्र दास ने अपने भाषण में नागरिकों के एक आवश्यक कर्तव्य के हिस्से के रूप में कानून का पालन करने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने यह भी कहा कि शांति दुनिया में कहीं भी विकास के लिए पूर्व शर्त है। शांति बनाए रखें जनता और पुलिस के बीच घनिष्ठ सहयोग होना चाहिए। न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) दास ने सभी लोगों का आह्वान किया कि वे कानून का पालन करें और पुलिस बिना हड़बड़ी के लोगों के सहयोग से काम करें। कार्यक्रम को जबरदस्त सफलता मिली।