नागालैंड सरकार के 16 जुलाई के आदेश के अनुपालन में दीमापुर जिले के भीतर सभी वाहनों की आवश्यक आवाजाही 18 जुलाई से 31 जुलाई तक सम-विषम प्रणाली में जारी रहेगी। इसकी जानकारी देते हुए दीमापुर के पुलिस आयुक्त रोथिहू तेत्सेओ ने शनिवार को एक बयान में कहा कि प्रत्येक सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को विषम संख्या वाले दिन विषम संख्या 1, 3, 5, 7 और 9 के साथ समाप्त होने वाले पंजीकरण संख्या वाले वाहनों को ही चलने की अनुमति होगी।

प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को सम संख्या दिवस के दौरान केवल 2, 4, 6, 8 और 0 अंक वाले पंजीकरण संख्या वाले वाहनों को अनुमति दी जाएगी। आदेश का उल्लंघन करने पर एमवी अधिनियम 1988 की धारा 177 और 179 के तहत दंडित किया जाएगा। हालांकि, छूट प्राप्त श्रेणी के वाहनों को सप्ताह में थ्रूपुट से छूट दी जाएगी। आदेश में कहा गया है कि छूट प्राप्त श्रेणी के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के पास संबंधित विभाग के प्रमुख द्वारा जारी पहचान पत्र होना चाहिए।

एक अन्य घटनाक्रम में, कोहिमा के उपायुक्त ग्रेगरी थेजवेली ने आज कहा कि कोहिमा-दीमापुर 4-लेन सड़क पर सभी वाहनों की आवाजाही रविवार को सुबह 4 बजे से दोपहर 12 बजे तक बंद रहेगी, क्योंकि पेडुचा में ब्रिज डेक स्लैब ओवरलेइंग है। इस बीच, जिला चिकित्सा विभाग द्वारा यात्रियों की कोविड जांच प्रक्रिया में सहायता करने वाले जीआरपीएस और आरपीएफ कर्मचारियों के साथ दीमापुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन सेवाएं फिर से शुरू हो गईं।