CoWIN पोर्टल पर अपना नाम पंजीकृत कराने और नागालैंड में कोरोना टीकाकरण का लाभ उठाने के लिए राशन कार्ड का उत्पादन कर सकता है। राज्य टीकाकरण अधिकारी (यूआईपी) डॉ. रितु थुर ने नागालैंड के सभी जिलों के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को एक अधिसूचना में इसकी पुष्टि की है।

17 जून, 2021 को मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को जारी अधिसूचना में कहा गया है कि “17 जून, 2021 को राष्ट्रीय कोविड-19 वैक्सीन सेल, नई दिल्ली से प्राप्त एक पत्र, यह आपको सूचित करने के लिए है कि नाम, लिंग, फोटो और आयु (जहां जन्म के वर्ष का अनुमान लगाया जा सकता है) जैसे फोटो विवरण के साथ राशन कार्ड की अनुमति है। लाभार्थियों को किसी भी सीवीसी में कोविड-19 टीकाकरण का लाभ उठाने के लिए।”
अधिसूचना में कहा गया है कि बीपीएल श्रेणी से संबंधित लोगों के बीच कोविड-19 टीकाकरण की दर में सुधार के लिए यह कदम उठाया गया है। अब, फोटो के साथ राशन कार्ड, अन्य विवरण नागालैंड में कोरोना टीकाकरण के लिए वैध दस्तावेज है। यह अन्य अनुमत दस्तावेजों के बिना, बीपीएल श्रेणी के लाभार्थियों तक पहुंच में सुधार के लिए किया जाता है।


नागालैंड के राज्य टीकाकरण अधिकारी (यूआईपी) ने जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिया कि "सभी संबंधित कर्मचारियों को आवश्यक निर्देश दिया जाए"। नागालैंड सरकार ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि “किसी भी कोविड-19 टीकाकरण केंद्र में कोविड-19 टीकाकरण के लिए फोटो और अन्य विवरणों के साथ राशन कार्ड को वैध दस्तावेज के रूप में शामिल किया गया है।”