निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने नागालैंड की राज्यसभा सीट के लिए मतदान की तारीखों की घोषणा कर दी है और चुनाव अधिकारी ने बताया कि पहले दिन 14 मार्च को अपराह्न तीन बजे तक कोई नामांकन प्राप्त नहीं हुआ। 

ये भी पढ़ेंः 22 मार्च को मुख्यमंत्री नेफियू रियो नागालैंड का बजट 2022-23 करेंगे पेश


एक अधिसूचना में नागालैंड के अतिरिक्त सचिव एवं राज्यों की परिषद के द्विवार्षिक चुनाव के लिए निर्वाचन अधिकारी के. रियो ने कहा कि जनप्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 के प्रावधान के अनुसरण में और चुनाव प्रक्रिया विधानसभा के सम्मेलन हॉल, एनेक्स रूम में आयोजित की जाएगी। जैसा कि ईसीआई द्वारा अनुमोदित यह चुनाव विधानसभा सचिवालय में सुबह 9:00 बजे से शाम 4:00 बजे के बीच होगा। 

ये भी पढ़ेंः नागालैंड में नए जिलों के निर्माण से आर्थिक संटक का छाया कहर, सरकार के छूटे पसीने


रियो ने यह भी बताया कि नामांकन पत्र उम्मीदवार या प्रस्तावक द्वारा आरओ या सहायक आरओ को नागालैंड विधानसभा सचिवालय में कमरा नंबर 65 में 21 मार्च तक सभी कार्य दिवसों में सुबह 11:00 बजे से अपराह्न 3:00 बजे के बीच दाखिल किया जा सकता है। उम्मीदवार द्वारा लिखित रूप में अधिकृत किये गये उम्मीदवार या उसके प्रस्तावक या उसके चुनाव एजेंट द्वारा उम्मीदवारी वापस लेने की सूचना दी जा सकती है और इसे अगले दिन 24 मार्च को अपराह्न 3:00 बजे से पहले कार्यालय में किसी भी अधिकारी को सौंपने के लिए दिया जा सकता है। अगले दो अप्रैल को सेवानिवृत्त होने वाले मौजूदा सांसद केजी केने की खाली सीट को भरने के लिए 31 मार्च को चुनाव होगा।