दीमापुर: नागालैंड सरकार सड़क सुरक्षा की वकालत करने के लिए वित्तीय सहायता के लिए एक योजना शुरू करेगी। नागालैंड सरकार ने सड़क सुरक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यों के लिए लोगों और संगठनों को पुरस्कृत करने का भी निर्णय लिया है।

यह भी पढ़े : बालकनी में टहलने की आदत से मारा गया अल जवाहिरी, जानिए कैसे चला ऑपरेशन?


नागालैंड मोटर वाहन विभाग ने बुधवार को एक अधिसूचना में कहा कि इस योजना का उद्देश्य विभिन्न एजेंसियों और शैक्षणिक संस्थानों को यूजीसी द्वारा मान्यता प्राप्त / संबद्ध या मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या डीम्ड विश्वविद्यालयों को भागीदारी के माध्यम से प्रोत्साहित करना और अवसर प्रदान करना है। परिणामोन्मुखी परिणामों पर ध्यान केंद्रित करते हुए सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूकता पैदा करना और व्यवहार में बदलाव के माध्यम से सड़क हादसों में कमी लाना।

यह भी पढ़े : राशिफल 4 अगस्त: आज इन राशि वालों को चोट लगने का भय रहेगा , मां काली की अराधना करें , संकट दूर होंगे 


इस योजना का उद्देश्य सड़क सुरक्षा परिदृश्य में सुधार के लिए राज्य सरकार, कॉरपोरेट घरानों, ऑटो उद्योग और उनके संघों, विश्वविद्यालयों, संस्थानों, गैर-सरकारी संगठनों और बड़े पैमाने पर समाज जैसे सभी हितधारकों की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करना है।

यह भी पढ़े : Raksha Bandhan: जानिए 11 अगस्त को किस समय और 12 अगस्त को कब बांध सकते है राखी 


यह नागरिकों के बीच सड़क सुरक्षा संदेशों का प्रचार करने के लिए गतिविधियों में लगी विभिन्न एजेंसियों को वित्तीय सहायता प्रदान करेगा और कुछ पुरस्कारों के साथ सड़क सुरक्षा के क्षेत्र में सकारात्मक योगदान देने वालों को पहचान देगा।